Type Here to Get Search Results !

BSEB: जारी हुए 2024 के Dummy Registration Card, लास्ट तारीख से पहले करें डाउनलोड

प्रतीकात्मक तस्वीर। 

प्रतीकात्मक तस्वीर। 

BSEB Dummy Registration Card: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड ने 12वीं क्लास 2024 परीक्षा के डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड को रिलीज कर दिया है। जिन भी स्टूडेंट्स ने 2024 की 12वीं की परीक्षा के लिए फॉर्म भरा है, वो ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर इन्हें डाउनलोड कर सकते हैं। इसके साथ ही देख सकते हैं कि इनमें किसी प्रकार की कोई गलती तो नहीं है। अगर कैंडिडेट को किसी तरह की कोई गलती मिले तो उसे समय रहते सही करवा लें। कैंडिडेट्स ये डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड BSEB की वेबसाइट secondary.biharboardonline.com से जाकर ले सकते हैं।

इस तारीख तक रहेंगे उपलब्ध

बता दें कि इन डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड को स्कूल के हेड भी डाउनलोड कर सकते हैं और फिर उन्हें छात्रों को दे सकते हैं। इसके लिए उन्हें यूजर आईडी और पासवर्ड की जरूरत होगी। छात्र रजिस्ट्रेशन कार्ड पाने के बाद ये चेक कर सकते हैं कि उसमें नाम, फोटो, जन्म तिथि, कास्ट, रिलीजन, नेशनेलिटी, जेंडर, आदि सभी डिटेल सही है या नहीं। अगर कहीं भी कोई गलती दिखे तो छात्र उसे तुरंत सही करवा लें।

यह भी पढ़ें: 2800 से ज्यादा पदों पर आई भर्ती, इस दिन शुरू होंगे आवेदन

ये डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट पर 16 जून 2023 तक ही उपलब्ध रहेंगे। ऐसे में छात्र इन्हें इस तारीख से पहले डाउनलोड कर लें। लास्ट डेट निकलने के बाद छात्रों को यह मौका नहीं मिलेगा।

समस्या होने पर यहां करें फोन

अगर किसी डमी एडमिट कार्ड (Admit Card) में कोई गलती दिखे, तो छात्र उसे अपने स्कूल से संपर्क करके ठीक करवा लें। अगर इसके बाद भी किसी प्रकारी की समस्या आती है, तो स्टूडेंट्स इस हेल्पलाइन नंबर पर भी कॉल कर सकते हैं 0612 -2230039। इस नंबर पर कॉल करके स्टूडेंट्स अपनी समस्या बता सकते हैं और उसका समाधान पा सकते हैं।

SMS के जरिए मिलेगी जानकारी

बिहार बोर्ड (Bihar Board) हर साल अन्य राज्य बोर्ड से पहले 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं का आयोजन करता और फिर रिजल्ट घोषित करता है। इस बार भी बिहार बोर्ड ने ऐसा ही किया। अब बिहार विद्यालय परीक्षा समिति डिजिटल की तरफ बढ़ रहा है। BSEB की तरफ से अब बोर्ड परीक्षा संबंधित सूचनाएं डिजिटल मोड में SMS के जरिए स्टूडेंट्स को दी जाएंगी।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad