Type Here to Get Search Results !

HSSC CET Syllabus: Group C मनस परकष क सलबस जर ऐस डउनलड कर PDF

Group C मेन्स परीक्षा का सिलेबस जारी। 

Group C मेन्स परीक्षा का सिलेबस जारी। 

HSSC CET Group C Syllabus: जल्द ही हरियाणा में ग्रुप सी का CET एग्जाम होना है, जिसको लेकर कुछ समय पहले ही आयोग ने शेड्यूल जारी कर दिया था। अब हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने हरियाणा सरकार के विभिन्न विभागों में कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट (CET) ग्रुप सी के 63 समूहों के लिए सिलेबस भी जारी कर दिया है। ऐसे में अगर इस बार आप भी सीईटी ग्रुप सी का एग्जाम देने वाले हैं, तो यहां बताए अनुसार सिलेबस का पीडीएफ डाउनलोड कर सकते हैं।

इस आसान तरीके से करें सिलेबस डाउनलोड

ग्रुप सी CET एग्जाम का सिलेबस डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार को सबसे पहले आयोग की ऑफिशियल साइट hssc.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद साइट खुलते ही उम्मीदवार को सबसे पहले Syllabus For Skill/ Written Test For Various Group-C Posts का लिंक दिखाई दे जाएगा। उस पर क्लिक करने के बाद उम्मीदवार के सामने ग्रुप सी के 63 समूहों के सिलेबस का अलग-अलग लिंक दिखाई दे जाएगा। उस लिंक पर क्लिक करके उम्मीदवार सिलेबस का पीडीएफ प्राप्त कर सकते हैं। यह सिलेबस उम्मीदवारों के काफी काम आने वाला है, जिससे उनके एग्जाम में थोड़ी मदद मिल सकती है। इस सिलेबस में सिविल इंजीनियरिंग जॉब से लेकर, डायटिशियन, स्टाफ नर्स तक सभी 63 समूहों के सिलेबस दिए हुए हैं।

Also Read: Rites Recruitment 2023: हरियाणा में निकली इंजीनियर भर्ती, ये है आवेदन की आखिरी तारीख

जारी हो चुका है शेड्यूल

बता दें कि आयोग ने CET परीक्षाओं का लेकर शेड्यूल पहले ही जारी कर दिया है। HSSC ने Group C के 13 श्रेणियों में लगभग 12 हजार पदों के लिए स्क्रीनिंग टेस्ट का शेड्यूल जारी कर दिया है। इसमें यह बताया जा रहा है कि इन पदों पर 24 और 25 जून को परीक्षा आयोजित होनी है। इसके साथ ही इन पदों पर परीक्षा देने के लिए सभी उम्मीदवारों को मौका दिया जाएगा, क्योंकि इन पदों के लिए 4 गुना से भी कम उम्मीदवार मौजूद रहने वाले हैं।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad