Type Here to Get Search Results !

DU Admission 2023: आज स शर यज-पज क लए एडमशन लनच हग CSAS परटल

आज से शुरू यूजी-पीजी के लिए एडमिशन

आज से शुरू यूजी-पीजी के लिए एडमिशन

DU Admission 2023: दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) के अंतर्गत आने वाले कॉलेज और संस्थानों में इस साल ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन और पीएचडी में एडमिशन कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET) के जरिए होगा। इसके साथ ही डीयू की तरफ से UG पाठ्यक्रमों में एडमिशन के लिए आज से यानी 14 जून से कॉमन सीट एलोकेशन सिस्टम (CSAS) पोर्टल शुरू कर दिया जाएगा। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने CUET UG या PG परीक्षा में भाग लिया है वो उसके स्कोर के जरिए दिल्ली यूनिवर्सिटी के अलग-अलग कॉलेजों में दाखिले के लिए CSAS पोर्टल के जरिए आवेदन कर सकते हैं।

परीक्षा देने वाले स्टूडेंट्स भी कर सकेंगे रजिस्ट्रेशन

बता दें कि NTA ने सीयूईटी 2023 एग्जाम की तारीखों को आगे बढ़ा दिया गया है। अब यह परीक्षाएं 17 जून तक आयोजित होनी है। ऐसे में जो स्टूडेंट्स इस परीक्षा में भाग लेने जा रहे हैं वो भी आज से डीयू में एडमिशन के लिए CSAS पोर्टल पर जाकर कॉलेज और कोर्स प्रेफरेंस भर सकते हैं। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यूजी के साथ पीजी पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए भी CSAS पोर्टल आज ही लॉन्च किया जा सकता है।

Also Read: HSSC CET Syllabus: Group C मेन्स परीक्षा का सिलेबस जारी, ऐसे डाउनलोड करें PDF

वहीं, DU ने ईसीए और खेल कोटा के तहत आवेदन करने वालों के लिए UG एडमिशन नियमों में संशोधन किया है। अब नए नियमों के अनुसार, इन कोटा के जरिए किसी भी कॉलेज में कुल सुपरन्यूमेररी सीटों में से 20 फीसद सीटें भरी जा सकती हैं। इस मामले में डीयू की कार्यकारी परिषद ने पिछले सप्ताह ही नियम को मंजूरी दी थी।

इस तरह करें रजिस्ट्रेशन

सबसे पहले स्टूडेंट्स को ऑफिशियल साइट ugadmission.uod.ac.in पर जाना होगा।

इसके बाद CSAS 2023 के टैब पर जाकर क्लिक करें।

फिर वहां CUET एप्लीकेशन नंबर और अन्य मांगा गया विवरण दर्ज करें।

लास्ट में फीस जमा करके सबमिट कर दें।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad