Type Here to Get Search Results !

HPSC Recruitment 2023: हरियाणा में निकली 49 पदों पर भर्ती, जानें आवेदन प्रक्रिया

हरियाणा में निकली 49 पदों पर भर्ती।

हरियाणा में निकली 49 पदों पर भर्ती।

HPSC Recruitment 2023: ऐसे बहुत से लोग हैं, जो हरियाणा में नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उनके लिए हरियाणा लोक सेवा आयोग ने सहायक पर्यावरण अभियंता (Assistant Environmental Engineer) के पदों पर भर्ती निकाली है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इसके लिए इच्छुक और योग्य हैं, वो अप्लाई कर सकते हैं। बता दें कि आयोग द्वारा ये भर्ती असिस्टेंट एनवायर्नमेंटल इंजीनियर के 45 पदों पर होनी है। इसके लिए उम्मीदवार आयोग की वेबसाइट hpsc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती से जुड़ी अन्य सभी तरह की जानकारी खबर में नीचे दी गई है। साथ ही उम्मीदवार अप्लाई करने से पहले एक बार ऑफिशियल नोटिस को भी ध्यान से पढ़ लें।

महत्वपूर्ण तिथियां (Important Dates)

आयोग की ये भर्ती 08 जून से शुरू हो गई है। वहीं, इसके लिए उम्मीदवार 28 जून, 2023 तक आवेदन कर सकते हैं। ऐसे में आवेदकों को ये सलाह दी जाती है कि वो लास्ट डेट से पहले आवेदन कर दें।

वेतनमान (Pay Scale)

इस भर्ती के जरिए जिन उम्मीदवारों का चयन होगा, उन्हें 53 हजार रुपये से लेकर 1 लाख 67 हजार रुपये तक का मासिक वेतन दिया जाएगा।

Also Read: PGIMER Chandigarh में निकली 206 पदों पर भर्ती, देखें कैसे होगा आवेदन 

शैक्षणिक योग्यता (Educational Qualification)

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास सिविल, केमिकल, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। मैट्रिक या उच्च शिक्षा में हिंदी या संस्कृत एक विषय होना चाहिए।

चयन प्रक्रिया (Selection Process)

लिखित परीक्षा

इंटरव्यू

डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन

आयु सीमा (Age Limit)

असिस्टेंट एनवायर्नमेंटल इंजीनियर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 42 साल होनी चाहिए। उम्र में छूट से जुड़ी जानकारी जानने के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिस देख सकते हैं।

आवेदन शुल्क (Application fee)

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी के पुरुष उम्मीदवार 1000 रुपये और महिला उम्मीदवारों को 250 रुपये देने होंगे है। अन्य वर्ग के उम्मीदवार नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

आवेदन की प्रक्रिया (How To Apply)

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को पहले hpsc.gov.in वाली वेबसाइट पर जाना होगा, क्योंकि इसके लिए सिर्फ ऑनलाइन ही स्वीकार किया जाएगा।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad