Type Here to Get Search Results !

EMRS Recruitment 2023: 10व पस क लए नकल 4000 स जयद पद पर भरत य ह लसट डट

10वीं पास के लिए निकली 4000 से ज्यादा पदों पर भर्ती।

10वीं पास के लिए निकली 4000 से ज्यादा पदों पर भर्ती।

EMRS Recruitment 2023: नेशनल एजुकेशन सोसाइटी फॉर ट्राइबल स्टूडेंट्स (NESTS) ने आदिवासी छात्रों के लिए एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालयों (EMRS) में भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इस भर्ती के जरिए 4000 से ज्यादा टीचिंग और नॉन टीचिंग रिक्त पदों को भरा जाएगा। इसके लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए उम्मीदवार 31 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं। अप्लाई करने के लिए उम्मीदवार को EMRS की ऑफिशियल साइट पर जाना होगा।

पदों का विवरण (Posts Details)

पदों की संख्या: 4062 पद

पदों का नाम:

प्रिंसिपल के 303

पीजीटी के 2266

अकाउंटेंट के 361

जूनियर सचिवालय सहायक के 759

लैब अटेंडेंट के कुल 373 पद

Also Read: RPSC में निकली 905 पदों के लिए इस तरह करें अप्लाई, चाहिए होगी ये योग्यता

योग्यता (Qualification)

इस भर्ती में प्रिंसिपल पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास बीएड के साथ मास्टर की डिग्री होनी चाहिए। वहीं, उम्मीदवार को हिंदी, अंग्रेजी के साथ स्थानीय भाषा और कंप्यूटर की भी जानकारी होनी चाहिए। PGT पदों के लिए उम्मीदवार के पास संबंधित विषय में मास्टर डिग्री होनी चाहिए। अकाउंटेंट पोस्ट के लिए काॅमर्स में ग्रेजुएशन डिग्री होनी चाहिए। लैब अटेंडेंट के  पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार 10वीं पास होने चाहिए और उनके पास संबंधित स्ट्रीम में डिप्लोमा होना चाहिए।

उम्र सीमा (Age Limit)

प्रिंसिपल पद के लिए उम्र सीमा 55 साल के ज्यादा नहीं होनी चाहिए। वहीं पीजीटी के लिए आयु 40 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवार को उम्र सीमा में छूट दी गई है। ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार भर्ती का नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

आवेदन शुल्क (Application Fee)

प्रिंसिपल पद के लिए उम्मीदवार को 2000 रुपये देने होंगे, PGT पोस्ट से लिए 1500 रुपये और नॉन टीचिंग स्टाफ के लिए 1000 रुपये आवेदन शुल्क के तौर पर देना होगा।

चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए उम्मीदवार का चयन लिखित परीक्षा के जरिए होगा। परीक्षा की डेट ऑफिशियल साइट पर प्रकाशित की जाएगी। ऐसे में उम्मीदवार EMRS की साइट emrs.tribal.gov.in पर अपनी नजर बनाए रखें।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad