Type Here to Get Search Results !

DPCC Recruitment 2023: दलल पलयशन कटरल कमट न नकल भरत चहए य यगयत

दिल्ली में जॉब पाने का सुनहरा मौका। 

दिल्ली में जॉब पाने का सुनहरा मौका। 

DPCC Recruitment 2023: दिल्ली में नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए खुशखबरी है। दरअसल, दिल्ली पॉल्यूशन कंट्रोल कमेटी (DPCC) ने ट्रेनी पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। ऐसे में जो सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उनके लिए ये एक अच्छा अवसर हो सकता है। बता दें कि ट्रेनी की ये भर्ती कुछ सालों के लिए होगी, जिनमें चयनित हुए उम्मीदवारों को वेतन भी दिया जाएगा। इस भर्ती के लिए महिला और पुरुष दोनों वर्गों के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। दिल्ली पॉल्यूशन कंट्रोल कमेटी में निकाली गई इस भर्ती से जुड़ी अन्य जानकारी जैसे आवेदन कैसे करना है, शैक्षणिक योग्यता, आवेदन की अंतिम तिथि आदि खबर में विस्तार से दी गई है। इसके साथ ही उम्मीदवारों को यह भी सलाह दी जाती है कि आवेदन करने से पहले एक बार ऑफिशियल नोटिस को ध्यान से पढ़ लें।

पदों का विवरण (Post Details For Delhi Pollution Control Committee Vacancy)

पद का नाम: ट्रेनी- I

पदों की संख्या: 61 पद

Also Read: How To Become Ias Officer: कैसे 12वीं क्लास के बाद बनते हैं IAS ऑफिसर, क्या चाहिए काबिलियत

योग्यता (Delhi Pollution Control Committee Vacancy Qualification)

बता दें कि ट्रेनी- I की इस भर्ती में अलग-अलग नंबर संख्या के हिसाब से अलग-अलग योग्यता मांगी गई है। 55 पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास बीटेक (सिविल, पर्यावरण, रसायन) या एमएससी (पर्यावरण विज्ञान, रसायन विज्ञान) में प्रथम श्रेणी के साथ किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से पूर्णकालिक नियमित आधार पर पास होने चाहिए।

वहीं 3 पदों के लिए MCA या B.Tech (कंप्यूटर साइंस) से प्रथम श्रेणी के साथ किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से पूर्णकालिक नियमित आधार पर पास होने चाहिए।

वहीं 3 अन्य पदों के लिए उम्मीदवार कानून में डिग्री (LLB) से प्रथम श्रेणी के साथ किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से पूर्णकालिक नियमित आधार पर पास होने चाहिए।

वेतन (Stipend Duration of Engagement Period)

दिल्ली पॉल्यूशन कंट्रोल कमेटी में ट्रेनी- I के लिए चयनित हुए उम्मीदवारों को तीन साल के लिए रखा जाएगा। यहां उन्हें पहले साल 25,000 रुपये, दूसरे साल 26,500 रुपये और तीसरे साल 28,500 रुपये दिए जाएंगे।

कैसे करें आवेदन (How to Apply For Delhi Pollution Control Committee Vacancy)

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार दिल्ली पॉल्यूशन कंट्रोल कमेटी की ऑफिशियल साइट dpcc.delhigovt.nic.in पर जाकर फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं। फॉर्म को सही से भरने के बाद उसे नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर जाकर या फिर स्पीड पोस्ट से भी भेज सकते हैं। इसके साथ ही उम्मीदवारों को बता दें कि ट्रेनी के पदों पर आवेदन करने के लिए विज्ञापन जारी होने के 21 दिनों के अंदर ही अप्लाई करना होगा। इसके बाद कोई भी एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा। 

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad