Type Here to Get Search Results !

Dental Hygienist Vacancy: डटल हइजनसट क पद पर नकल भरत इन लग क मलग मक

Dental Hygienist Vacancy: डेंटल हाइजीनिस्ट के पदों पर निकली भर्ती

Dental Hygienist Vacancy: डेंटल हाइजीनिस्ट के पदों पर निकली भर्ती

UP Dental Hygienist Vacancy 2023: लंबे समय से नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए अच्छी खबर आ रही है। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने डेंटल हाइजीनिस्ट (Dental Hygienist) पदों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। ऐसे में जो इच्छुक और योग्य उम्मीदवार हैं, वो इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए उम्मीदवार को ऑनलाइन अप्लाई करना होगा। इसके साथ ही इस भर्ती से जुड़ी अन्य सभी जानकारी जैसे योग्यता, आयु सीमा, आवेदन कैसे करना है आदि के बारे में इस खबर में विस्तार से जानकारी दी गई है। इस भर्ती के जरिए खाली पड़े 288 पदों को भरा जाएगा।

कब तक कर सकते हैं आवेदन

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के द्वारा निकाली गई डेंटल हाइजीनिस्ट भर्ती (Dental Hygienist Vacancy) का नोटिफिकेशन 17 जून से जारी हो गया है। इस भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 30 जून से शुरू होगी, जो 20 जुलाई तक चलेगी। अगर फॉर्म भरते हुए उसमें किसी तरह की गलती हो जाती है, तो उसे 27 जुलाई तक संशोधित किया जा सकता है।

Also Read: DPCC Recruitment 2023: दिल्ली पॉल्यूशन कंट्रोल कमेटी ने निकाली भर्ती, चाहिए ये योग्यता

ऑफिशियल वेबसाइट पर कर सकते हैं आवेदन

बता दें कि दंत स्वास्थ्य विज्ञानी यानी डेंटल हाइजीनिस्ट (Dental Hygienist Vacancy 2023) मुख्य परीक्षा के लिए उम्मीदवारों की शार्ट लिस्टिंग उनकी प्रारम्भिक अर्हता परीक्षा- 2022 (Preliminary Eligibility Test- PET-2022) के स्कोर के आधार पर ही की जाएगी। ऐसे में अब इस परीक्षा के सिर्फ वहीं उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं, जो प्रारम्भिक अर्हता परीक्षा-2022 में सम्मिलित हुए और उन्हें आयोग द्वारा स्कोर कार्ड जारी किया गया था।

कैसे होगा चयन

प्रारंभिक अर्हता परीक्षा- 2022 में वास्तविक (Absolute) स्कोर और नार्मलाइस्ड स्कोर में शून्य या फिर उससे कम/नकारात्मक अंक प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा के लिए शार्टलिस्ट नहीं किया जाएगा। इस भर्ती के लिए उम्मीदवार आयोग की वेबसाइट upsssc.gov.in के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार आयोग की वेबसाइट के होम पेज पर लाइव Advertisement Segment के अंतर्गत इससे जुड़े संबन्धित विज्ञापन पर क्लिक कर उसे डाउनलोड या देख सकते हैं।

स्टेट डेंटल काउंसिल में रजिस्ट्रेशन जरूरी

उम्मीदवार से आवेदन के स्तर पर सिर्फ ऑनलाइन प्रक्रिया शुल्क लिया जाएगा, जबकि मुख्य परीक्षा के लिए परीक्षा शुल्क अलग से देय होगा, जिसका भुगतान मुख्य परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने से पहले करना होगा। इसके साथ ही आवेदन के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्था से दंत स्वास्थ्य में सर्टिफिकेट या डिप्लोमा होना चाहिए। वहीं, स्टेट डेंटल काउंसिल उत्तर प्रदेश में भी पंजीकृत होना चाहिए। इस भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 18 से 40 साल होनी चाहिए।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad