Type Here to Get Search Results !

HPBOSE Compartment Exam: जर हआ हमचल बरड कपरटमट एगजम क शडयल यह दख

जारी हुआ हिमाचल बोर्ड कंपार्टमेंट एग्जाम का शेड्यूल

जारी हुआ हिमाचल बोर्ड कंपार्टमेंट एग्जाम का शेड्यूल

HPBOSE Compartment Exam 2023: हिमाचल बोर्ड ने 10वीं-12वीं के स्टूडेंट्स के लिए अहम नोटिफिकेशन जारी किया है। हिमाचल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (HPBOSE) की तरफ से कंपार्टमेंट एग्जाम का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। जारी किए गए शेड्यूल के मुताबिक, इस साल हिमाचल बोर्ड 10वीं-12वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा जुलाई में होनी है। कंपार्टमेंट के साथ ही सुधार परीक्षा भी आयोजित होनी है। ऐसे में जो स्टूडेंट्स इस साल HPBOSE 10वीं-12वीं क्लास के फाइनल एग्जाम को पास नहीं कर पाए या फिर जो स्टूडेंट्स अपने नंबर से संतुष्ट नहीं हैं, वो इसके लिए आवेदन कर सकते हैं।

स्टूडेंट्स यहां करें रजिस्ट्रेशन

जो भी छात्र कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वो बोर्ड की ऑफिशियल साइट hpbose.org पर जाकर 30 जून तक आवेदन कर सकते हैं। इसके बाद छात्र 5 जुलाई तक उपरोक्त परीक्षा के लिए भी रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। हालांकि, इसके लिए उन्हें 1,000 रुपये लेट फीस देनी होगी। कंपार्टमेंट परीक्षा या फिर सुधार परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र 20 जून से ऑनलाइन शुरू हो जाएंगे। इन तारीखों के बाद कोई भी आवेदन हिमाचल प्रदेश बोर्ड द्वारा स्वीकार नहीं किया जाएगा।

Also Read: Haryana Police Constable Recruitment: जल्द होगी 6000 पदों पर भर्ती, हुए ये बड़े बदलाव

इतनी देनी होगी रजिस्ट्रेशन फीस

कक्षा 10वीं और 12वीं के कंपार्टमेंट और इंग्लिश एग्जाम में सिर्फ 30 जून तक रजिस्ट्रेशन किया जा सकता है। वहीं, क्लास 10 और 12वीं के छात्र एक अतिरिक्त विषय के लिए 30 जून तक अप्लाई कर सकते हैं। 12वीं में डिप्लोमा होल्डर्स भी फिर से एग्जाम के लिए 30 जून तक आवेदन कर सकते हैं। इन सभी स्टूडेंट्स के लिए प्रवेश शुल्क 550 रुपये तय किया गया है। वहीं, इसके बाद 5 जुलाई तक अप्लाई करने वालों को 1000 रुपये का विलंब शुल्क देना होगा। बता दें कि इस साल हिमाचल बोर्ड 10वीं में कुल 89.7 फीसद स्टूडेंट्स पास हुए थे। वहीं, 12वीं में कुल 79.74 फीसद स्टूडेट्स पास हुए। 

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad