Type Here to Get Search Results !

CUET UG Result 2023: इस दिन आएगा सीयूईटी यूजी परीक्षा का परिणाम, देखें यहां

इस दिन आएगा सीयूईटी यूजी परीक्षा का परिणाम।

इस दिन आएगा सीयूईटी यूजी परीक्षा का परिणाम।

CUET UG Result Date 2023: सीयूईटी यूजी परीक्षा जल्द ही खत्म होने वाली है। ऐसे में अभी से उम्मीदवार अपने रिजल्ट के इंतजार करने लग गए हैं। सीयूईटी यूजी परीक्षा रिजल्ट के बारे में मिली जानकारी के मुताबिक, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट का परिणाम जुलाई के पहले सप्ताह में जारी कर सकती है, क्योंकि कुछ शहरों में उम्मीदवारों की संख्या को देखते हुए इस सीयूईटी परीक्षा की तारीख को बढ़ाकर 17 जून कर दिया गया है। अब NTA इन तारीखों पर उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों के लिए सिटी इंटीमेशन स्लिप और एडमिट कार्ड भी जल्द ही जारी कर सकता है।

यहां बढ़ी एग्जाम की तारीखें

कुछ अधिकारियों के मुताबिक, लगभग 14.99 लाख उम्मीदवार CUET 2023 परीक्षा के पांच चरणों में 11 जून तक उपस्थित हो रहे हैं। वहीं, अभी 65,000 से ज्यादा उम्मीदवारों का अंतिम चरण में उपस्थित होना बाकी है। ऐसा बताया जा रहा है कि यह परीक्षा ज्यादातर जम्मू-कश्मीर और झारखंड में आयोजित होगी। झारखंड से कुल 178,630 उम्मीदवारों ने पंजीकरण करवाया, जबकि जम्मू-कश्मीर के 87,309 उम्मीदवारों ने इसके लिए आवेदन किया था। CUET UG 2023 के परिणाम परीक्षा समाप्त होने के 15 दिनों के अंदर घोषित होने की संभावना है।

Also Read: हरियाणा से बिहार तक निकली बंपर भर्तियां, जानें कैसे होगा आवेदन

इस संभावित तारीख को आ सकता है रिजल्ट

एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस बारे में कहा कि पहले नतीजे 20 जून के आसपास आने की उम्मीद थी, लेकिन अब ये जुलाई के पहले सप्ताह में घोषित हो सकते हैं। NTA ने CUET UG 2023 परीक्षा के लिए 21, 22 और 23 जून को रिजर्व तारीखों के रूप में रखा है। अब तीसरी बार परीक्षा की तिथि बढ़ी है। पहले परीक्षा 21 से 31 मई तक निर्धारित हुई थी, लेकिन किसी वजह से एग्जाम की तारीखों को बदलना पड़ा। NTA ने परीक्षा की तारीखों को पहले 8 जून, फिर 11 जून और अब 17 जून तक बढ़ाया दिया है।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad