Type Here to Get Search Results !

Chhattisgarh Jobs: आयग न नकल Civil Judge क पद पर भरत लसट डट जलद

आयोग ने निकाली Civil Judge के पदों पर भर्ती।

आयोग ने निकाली Civil Judge के पदों पर भर्ती।

Civil Judge Recruitment 2023: छत्तीसगढ़ में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (CGPSC) ने सिविल जज के पदों पर वैकेंसी निकाली है। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। आवेदन करने वाले उम्मीदवार को ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा। सिविल जज के कुल 49 पदों पर भर्ती होनी है। इस भर्ती के लिए उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन 24 जून तक 12 बजे से पहले कर सकते हैं। वहीं, अगर फॉर्म भरते हुए उम्मीदवार से कुछ गलती हो जाती है, तो वो उसे 25 और 26 जून को करेक्शन करके ठीक कर सकते हैं। अगर इन तारीखों में भी उम्मीदवार करेक्शन नहीं कर पाते, तो लास्ट में 500 रुपये का शुल्क देकर 27 और 28 जून तक आवेदन पत्र में बदलाव किया जा सकता है।

योग्यता (Qualification)

सिविल जज भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से लॉ में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। इसके साथ ही योग्यता से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

रिक्ति विवरण (Vacancy Details)

इस भर्ती अभियान के तहत कुल 49 पुरुष और महिला को सिविल जज के पदों पर नियुक्त किया जाएगा, इसमें 21 पद सामान्य वर्ग के लिए, 06 पद अनुसूचित जाति वर्ग के लिए, 15 पद अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए और अन्य पिछड़ा वर्गों के लिए 07 पद निर्धारित किए गए हैं।

Also Read: SSC Notification 2023: MTS और Delhi Police परीक्षा की तारीखों का ऐलान, देखें यहां 

उम्र सीमा (Age Limit)

सिविल जज भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की उम्र 21 से 35 साल के बीच होनी चाहिए। वहीं, उम्र में छूट के उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिस जाकर चेक कर सकते हैं।

कैसे करें आवेदन (How To Apply)

इस भर्ती के लिए आवेदन करने से पहले उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन को अच्छे से पढ़ लें। उसके बाद आयोग की साइट psc.cg.gov.in पर जाना होगा। साइट ओपन होते ही आपको नीचे सिविल जज से जुड़ा नोटिफिकेशन देखने को मिल जाएगा। जिसे देखने के बाद आप उसे पढ़ कर अप्लाई कर सकते हैं।

आवेदन शुल्क (Application fee)

इस भर्ती के लिए छत्तीसगढ़ से बाहर के उम्मीदवार को 400 रुपये आवेदन शुल्क के तौर पर देना होगा। वहीं, छत्तीसगढ़ के स्थानीय निवासी को इसके लिए कोई शुल्क नहीं देना होगा।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad