Type Here to Get Search Results !

SSC Notification 2023: MTS और Delhi Police परकष क तरख क ऐलन दख यह

MTS और Delhi Police परीक्षा की तारीखों का ऐलान

MTS और Delhi Police परीक्षा की तारीखों का ऐलान

SSC MTS, Constable Exam 2023: कर्मचारी चयन आयोग ने दिल्ली पुलिस और एमटीएस एग्जाम की तारीखों का ऐलान कर दिया है। जारी हुए नोटिस के अनुसार परीक्षा का आयोजन नवंबर 2023 में किया जाना है। स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की तरफ से जारी हुए डेट के मुताबिक, दिल्ली पुलिस कांस्टेबल एग्जीक्यूटिव महिला और पुरुष पदों के लिए परीक्षा का आयोजन 14 से 30 नवंबर तक किया जाएगा। इसके बाद 1, 4 और 5 दिसंबर को परीक्षा आयोजित होगी।

एमटीएस एग्जाम की तारीख

आयोग की जारी एमटीएस परीक्षा 6 फरवरी से 8 फरवरी, 12, 13, 15, 16 और 19 फरवरी 2024 को आयोजित की जानी है। वहीं, इसके लिए एडमिट कार्ड को परीक्षा के एक सप्ताह पहले ही जारी कर दिया जाएगा।

ऐसे चेक करें नोटिस

सबसे पहले एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।

वहां, Important Notice Schedule of Examinations के लिंक पर क्लिक करें।

इसके बाद एक पीडीएफ खुल जाएगा। जिसे देखकर आप उसे डाउनलोड कर सकते हैं।

Also Read: AIIMS Raipur में सीनियर रेजिडेंट के पद पर निकली भर्ती, ये है आवेदन की आखिरी तारीख

दिल्ली पुलिस कांस्टेबल परीक्षा

दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती लिखित परीक्षा में चयनित हुए उम्मीदवारों को फिजिकल एलिजिबिलिटी टेस्ट में शामिल होना होगा। PET के लिए पुरुष उम्मीदवारों की हाइट 170 CM होनी चाहिए। वहीं, उनका सीना 81-85 सेमी होना चाहिए। पुरुष उम्मीदवारों को 1600 मीटर दौड़ लगानी होगी। वहीं, अगर बात महिला उम्मीदवारों की करें, तो उनकी हाइट 157 CM तय की गई है। इसके बाद महिला उम्मीदवारों का सेलेक्शन 800 मीटर रेस से होगा।

इस तरह होगी MTS परीक्षा

एसएससी MTS परीक्षा में 100 अंकों के 100 सवाल होंगे। जिनको हल करने के लिए 90 मिनट का समय दिया जाएगा। गलत जवाब पर 0.25 नंबर की नेगेटिव मार्किंग दी जाएगी। एसएससी परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad