Type Here to Get Search Results !

SECR बिलासपुर में अपरेंटिस के कई पदों पर वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

SECR बिलासपुर मेंअपरेंटिस के कई पदों पर वैकेंसी।

SECR बिलासपुर मेंअपरेंटिस के कई पदों पर वैकेंसी।

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर (South East Central Railway Bilaspur) ने अपरेंटिस के 548 पदों पर एक भर्ती अधिसूचना जारी की है। SECR बिलासपुर में विभिन्न ट्रेड अपरेंटिस (Apprentice) के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों को आमंत्रित किया है। इन पदों के लिए 03 मई, 2023 से ही आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। साथ ही इसके लिए अंतिम तिथि की भी घोषणा कर दी गई है। उम्मीदवार 03 जून, 2023 तक इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। वहीं, इस भर्ती से संबंधित ज्यादा जानकारी के लिए दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर की आधिकारिक वेबसाइट (Official Website) secr.indianrailways.gov.in पर जाकर नोटिफिकेशन को चेकर कर सकते हैं।

आवेदन शुल्क

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर ने अपरेंटिस के पदों पर आवेदन करने के लिए कोई भी कैटेगरी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क भुगतान नहीं करना होगा। महिला-पुरुष किसी भी उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क नहीं लगेगा।

भर्ती विवरण

बढ़ई 

25

कोपा

100

ड्राफ्ट्समैन (सिविल) 

6

बिजली मिस्त्री 

105

इलेक्ट्रॉनिक (मेक) 

6

फिटर 

135

इंजीनियर

चित्रकार

25

प्लंबर

25

शीट धातु का काम 

4

स्टेनो (इंग्लैंड)  

25

स्टेनो (हिंदी) 

20

टर्नर

8

वेल्डर

40

वायरमैन 

15

आयु सीमा

रेलवे के इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 15 वर्ष होनी चाहिए। वहीं, उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 24 वर्ष होनी चाहिए। इसके साथ ही आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में कुछ छूट दी जाएगी।

शैक्षणिक योग्यता

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर ने अपरेंटिस के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों (Candidates) की शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास होना चाहिए, इसके साथ संबंधित ट्रेड में आईटीआई या फिर एनसीवीटी प्रमाणपत्र होना चाहिए। शैक्षणिक योग्यता (Educational Qualification) से संबंधित और जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट secr.indianrailways.gov.in पर जा सकते हैं।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad