Type Here to Get Search Results !

CG Teacher Recruitment: 12489 पदों पर बंपर भर्तियां, यहां करें आवेदन

छत्तीसगढ़ में शिक्षकों के पदों पर बंपर भर्तियां।

छत्तीसगढ़ में शिक्षकों के पदों पर बंपर भर्तियां।

Chhattisgarh Teacher Recruitment 2023: छत्तीसगढ़ में शिक्षक की नौकरी की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए सुनहरा मौका सामने आया है। दरअसल, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) ने राज्य में 12489 खाली पदों पर शिक्षकों (Teachers) की भर्ती की घोषणाएं की है। यह सीधे भर्ती प्रक्रिया के माध्यम ही की जाएगी। वहीं, इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 6 मई, 2023 यानी कल से ही आवेदन शुरू हो रहे हैं। इन शिक्षकों के पदों पर आवेदन करने के लिए योग्य और पात्र उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया और चयन प्रक्रिया छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल (Chhattisgarh Professional Examination Board) के द्वारा ही संपन्न किए जाएंगे। इस भर्ती परीक्षा का आयोजन सीजी व्यापम की ओर से किया जाएगा।

पदों का विवरण

कुल पदों की संख्या 

12489

सहायक शिक्षक

6285

शिक्षक

5772

लेक्चरर 

432

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट की तरफ से नौकरियों में 58 फीसदी आरक्षण पर लगी रोक को हटाने के बाद और तुरंत भर्ती के लिए निर्देश देने के बाद यह सरकार द्वारा भर्ती का निर्णय लिया गया है।

साथ ही 2012 में राज्य सरकार ने आदेश दिया था कि सरकारी नौकरी और शैक्षणिक संस्थानों में नामांकन के लिए कोटा बढ़ाकर 58 फीसदी कर दिया जाए।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad