Type Here to Get Search Results !

Sarkari Naukri 2023: छत्तीसगढ़ में 10वीं पास के लिए निकली नौकरियां, ऐसे करें अप्लाई

Sarkari Naukri 2023: इस साल लगभग हर राज्य में 10वीं बोर्ड परीक्षा के नतीजे घोषित किए जा चुके हैं। जहां अभी तक परिणाम नहीं आए हैं, वहां कुछ ही दिनों में रिजल्ट जारी कर दिए जाएंगे। ऐसे में अब 10वीं पास युवाओं के लिए जो नौकरी की तलाश कर रहे हैं उनके लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है। दरअसल, छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल ने छात्रावास अधीक्षक के कई पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। ऐसे में इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 18 मई 2023 से शुरू हो चुकी है और अभ्यर्थी इसके लिए 11 जून 2023 तक अप्लाई कर सकते हैं। ऐसे में उम्मीदवार लास्ट डेट का इंतजार ना करें और जल्द से जल्द इसके लिए आवेदन कर दें।

इस भर्ती के लिए आवेदन उम्मीदवार को सीजी व्यापम की ऑफिशियल वेबसाइट vyapamonline.cgstate.gov.in के जरिए करना होगा। कैंडिडेट्स 11 जून 2023 रात 12 बजे से पहले इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए कुल 54 पदों पर आवेदन मांगे गए हैं। इन पदों के लिए महिला और पुरुष दोनों अप्लाई कर सकते हैं। भर्ती से जुड़ी अन्य जानकारी नीचे दी गई है।

क्या चाहिए योग्यता

इस भर्ती के लिए सिर्फ वहीं उम्मीदवार योग्य होंगे, जिन्होंने किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं परीक्षा पास की है। इसके साथ ही आवेदक के पास फिजिकल ट्रेनिंग में डिप्लोमा भी होना चाहिए। ज्यादा शैक्षणिक योग्यता संबंंधी जानकारी के लिए उम्मीदवार जारी अधिसूचना को चेक कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: MPBSE सप्लीमेंट्री एग्जाम 2023: डेट शीट जारी, यहां चेक करें डिटेल्स

क्या चाहिए उम्र सीमा

छात्रावास अधीक्षक पदों के लिए अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स की उम्र 18 साल से ज्यादा और 40 साल के कम होनी चाहिए। वहीं, आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवार को उम्र सीमा में सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी।

क्या है चयन प्रक्रिया

इन पदों पर आवेदकों का चयन प्रतियोगिता परीक्षा के जरिए तैयार की गई मेरिट के माध्यम से होगा। वहीं उम्मीदवार अपने ऑनलाइन एप्लीकेशन में 12 जून से 14 जून तक करेक्शन भी कर सकते हैं।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad