Type Here to Get Search Results !

Haryana Jobs: जल्द हरियाणा के हजारों युवाओं को मिलेगी सरकारी नौकरी, देखें अपडेट

जल्द हजारों युवाओं को मिलेगी सरकारी नौकरी

जल्द हजारों युवाओं को मिलेगी सरकारी नौकरी

Haryana: हरियाणा में सरकारी भर्ती की तलाश कर रहे लोगों को जल्द ही खुशखबरी मिलने वाली है। दरअसल, राज्य में शिक्षा और पुलिस विभाग में खाली पड़े पदों को भरने की कवायद CM मनोहर लाल खट्टर ने शुरू कर दी है। इस बारे में CM मनोहर लाल ने निजामपुर में जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान दोनों विभागों में 65,000 पद भरने की घोषणा की है। इस बारे में बात करते हुए मुख्यमंत्री ने बताया कि उनके कार्यकाल में पिछले 8 सालों के दौरान 1 लाख 4 हजार युवाओं को सरकारी नौकरियां प्रदान की गई हैं। इसके साथ ही अब शिक्षा और पुलिस विभाग में 65,000 पदों पर भर्ती प्रक्रिया आरम्भ होनी है।

इस बारे में बात करते हुए उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार अन्य राज्यों की अपेक्षा युवाओं को सरकारी नौकरी देने में आगे है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार नौकरियों में पूरी पारदर्शिता बरत रही है। पिछले 6 साल के दौरान महेंद्रगढ़ में 4 हजार से ज्यादा युवाओं को नौकरी दी गई है।

यह भी पढ़ें: झज्जर कोर्ट में निकली 10वीं पास के लिए भर्ती, फटाफट करें अप्लाई

6 महीने में होगी 65000 पदों पर भर्ती

CM खट्टर ने बात करते हुए कहा कि राज्य सरकार आने वाले 4 महीनों में कई विभागों में 65 हजार नौकरियां देने जा रही है। वहीं, 30 हजार से ज्यादा ग्रुप सी की नौकरियां होंगी जिसके लिए एक सप्ताह बाद परीक्षा भी शुरू होने वाली है। यह परीक्षा लगभग एक से डेढ़ महीने में समाप्त हो जाएगी। इसके बाद ग्रुप डी भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी और अगले 6 महीने के दौरान ही PGT, पुलिस भर्ती होगी। उपरोक्त इन सभी के लिए राज्य सरकार ने 4 से 6 माह का समय निर्धारित किया है।

खाली पदों से लोगों को हो रही असुविधा

राज्य में शिक्षा और पुलिस विभागों में लंबे समय से पद खली पड़े हैं, जिसकी वजह से आम जनता को सुविधाएं नहीं मिल पा रही है। एक तरफ स्कूलों में जहां शिक्षकों की कमी से बच्चों की पढ़ाई नहीं हो रही, वहीं पुलिस विभाग में कर्मचारियों की संख्या कम होने की वजह से प्रदेश की सुरक्षा सही से नहीं हो रही।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad