Type Here to Get Search Results !

IPU Admission 2023: आईपीयू में दाखिले की डेट बढ़ी, जानें नई डेट

आईपीयू में दाखिले की डेट बढ़ी।

आईपीयू में दाखिले की डेट बढ़ी।

IPU Admission 2023: गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी (Guru Gobind Singh Indraprastha University) में जो भी स्टूडेंट्स एडमिशन कराना चाहते हैं, लेकिन किसी भी कारण से अभी तक रजिस्ट्रेशन (Registration) नहीं करा सके हैं। उनके लिए यह बहुत ही अच्छी खबर साबित होने वाली है। दरअसल, गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय ने एडमिशन कराने वाले स्टूडेंट्स के लिए अंतिम तिथि को आगे बढ़ा दिया है। यूनिवर्सिटी (University) ने एडमिशन की इस तारीख को आगे बढ़ाकर अब 7 मई, 2023 तक कर दिया है। पहले 30 अप्रैल तक ही नामांकन (Enrollment) की अंतिम तिथि निर्धारित की गई थी।

यूनिवर्सिटी के तहफ से बताया गया है कि सभी कार्यक्रमों के लिए तारीख में बदलाव किया गया है। साथ ही विश्वविद्यालय की ओर से कहा गया था कि कुछ पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (Entrance Test) के अंकों पर विचार किया जाएगा। वहीं, प्रवेश परीक्षा में ज्यादा अंक लाने वाले उम्मीदवारों तो वरीयता दी जाएगी।

Also read:- सीनियर रेजिडेंट के पदों पर भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

यूनिवर्सिटी के अधिकारी (Officer) ने कहा कि 17 स्नातक और 13 स्नातकोत्तर कार्यक्रमों के लिए सीयूईटी के अंकों पर विचार किया जा रहा है, लेकिन सीयूईटी को दूसरी वरीयता दी जाएगी। बता दें कि सीयूईटी (CUET) के नाम से विश्वविद्यालय की प्रवेश परीक्षा के बाद जाना जाता है। साथ ही यूनिवर्सिटी में दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) समेत देश के आठ शहरों में 83 शैक्षणिक कार्यक्रमों में दाखिला के लिए कंप्यूटर आधारित प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।

यहां से ले मदद

इस प्रवेश परीक्षाओं के लिए पाठ्यक्रम अकादमिक विवरणिका (Academic Brochure) में दिया गया है। दरअसल, इस प्रवेश परीक्षा के बारे में अधिक अपडेट के लिए विश्वविद्यालय के आधिकारिक वेबसाइट (Official Website) www.ipu.ac.in और https://ift.tt/mIYg1Tz पर जाकर ले सकते हैं।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad