Type Here to Get Search Results !

HPSC ने रद्द की PGT की 4476 पदों पर भर्ती, जानें क्या है मामला

HPSC ने रद्द की PGT की 4476 पदों पर भर्ती। 

HPSC ने रद्द की PGT की 4476 पदों पर भर्ती। 

HPSC PGT Vacancy: हरियाणा के युवाओं के लिए एक बार फिर से बुरी खबर आई है। इस बार भी बेरोजगार युवाओं को जोर का झटका लगा है। दरअसल, हरियाणा लोक सेवा आयोग (HPSC) ने फिर से पोस्ट ग्रेजुएट टीचर्स (PGT) के 4476 पदों पर निकाली गई भर्ती को कैंसिल कर दिया है। इस भर्ती के लिए विज्ञापन संख्या 31/2022 और 32/2022 के अंतर्गत मेवात काडर में 19 विषयों के 613 पदों और बाकी हरियाणा काडर के लिए 8 विषयों में 3,863 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन को जारी किया था। हालांकि अब इसे कैंसिल कर दिया गया है।

पहले भी जारी और रद्द हो चुका है विज्ञापन

अब हाई कोर्ट के आदेश आने के बाद एचपीएससी (HPSC) ने बुधवार को इस भर्ती का विज्ञापन वापस लेने का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इस मामले में अब सरकार द्वारा फिर नए सिरे से विज्ञापन जारी किया जाएगा। बता दें कि इससे पहले भी इस भर्ती का विज्ञापन कई बार जारी और रद्द हो चुका है।

इसके लिए सबसे पहले हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने 26 अगस्त 2019 को कई विषयों में पीजीटी (PGT) के विभिन्न पदों के लिए विज्ञापन जारी किया था। फिर इसके बाद, इस भर्ती की जिम्मेदारी HPSC को दी गई और 19 नवंबर साल 2020 को इन्हें फिर से विज्ञापित किया गया।

यह भी पढ़ें: कैथल में निकली कई पदों पर भर्ती, देखें डिटेल्स

HC के आदेश के बाद रद्द हुई भर्ती

13 दिसंबर 2022 को एचपीएससी ने लिखित परीक्षा का पैटर्न जारी किया। उस दिए गए पाठ्यक्रम के अनुसार, 150 बहुविकल्पीय प्रश्न (MCQ) पूछे जाने थे। फिर 20 मार्च को एचपीएससी ने इस परीक्षा की नई योजना के बारे में सूचना दी, जिसमें लिखित परीक्षा दो चरणों- प्रारंभिक और मैन्स में आयोजित होनी थी। ऐसे में परीक्षा के पैटर्न में हुए बदलाव को हाईकोर्ट में चुनौती दी गई। इसके चलते हाई कोर्ट के आर्डर पर अब इस भर्ती को रद्द करना पड़ा है।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad