Type Here to Get Search Results !

RBSE 12th Arts का रिजल्ट जारी, लड़कों को पछाड़ लड़कियों ने मारी बाजी

RBSE 12th Arts का रिजल्ट जारी। 

RBSE 12th Arts का रिजल्ट जारी। 

RBSE 12th Arts Result 2023: राजस्थान बोर्ड 12वीं के आर्ट्स के स्टूडेंट्स का इंतजार आज खत्म हो गया है। राजस्थान बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन RBSE ने 12वीं के आर्ट्स स्ट्रीम का रिजल्ट जारी कर दिया है। आर्ट्स स्ट्रीम के छात्र अपना परिणाम rajeduboard.rajasthan.gov.in या rajresults.nic.in पर चेक कर सकते हैं। अपना रिजल्ट देखने के लिए छात्रों को रोल नंबर और जन्म तिथि की जरूरत होगी। बता दें कि इस बार 12वीं आर्ट्स में कुल 92.35 फीसद स्टूडेंट्स पास हुए हैं। इस बार भी लड़कियों का पास प्रतिशत लड़कों से बेहतर रहा है।

इस साल 12वीं आर्ट्स में 6.5 लाख से ज्यादा छात्र बोर्ड परीक्षा में शामिल हुए थे। इसमें 3.7 लाख से ज्यादा लड़के और 3.25 लाख के करीब लड़कियां ने परीक्षा दी थी। 12वीं के आर्ट्स में लड़कों का पास प्रतिशत 90.65 रहा, वहीं लड़कियों का पास प्रतिशत 94.06 रहा है। 12वीं बोर्ड की परीक्षा का रिजल्ट जारी होने पर सभी सफल विद्यार्थियों को शिक्षा विभाग की तरफ से बधाई दी गई और उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी।

यह भी पढ़ें: 10वीं और 12वीं का रिजल्ट हुआ जारी, देखें किसने कहां से किया स्टेट टॉप

ऐसे करें चेक 12th आर्ट्स स्ट्रीम का रिजल्ट

रिजल्ट चेक करने के लिए छात्रों को सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in या फिर rajresults.nic.in इस पर जाना होगा।

साइट खुलने के बाद इसके होम पेज पर जाकर लेटेस्ट अपडेट्स के लिंक पर क्लिक करना होगा।

इसके बाद छात्र राजस्थान बोर्ड 12th क्लास आर्ट्स रिजल्ट 2023 के लिंक पर क्लिक करें।

इसके बाद अगले पेज पर रोल नंबर डालकर नीचे सर्च पर क्लिक करें।

कुछ सेकंड में आपका रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा। उसका प्रिंट आउट रख लें।

बता दें कि राजस्थान बोर्ड की तरफ से साइंस और कॉमर्स स्ट्रीम का रिजल्ट पहले ही जारी किया जा चुका है, जिसमें 12वीं कॉमर्स स्ट्रीम में कुल 96.60 प्रतिशत स्टूडेंट्स पास हुए हैं। वहीं, 12वीं साइंस में कुल 95.65 फीसद स्टूडेंट्स को सफलता मिली। अब आज 25 मई 2023 को आर्ट्स का रिजल्ट भी जारी कर दिया गया है। छात्र अपना रिजल्ट ऑनलाइन के अलावा ऑफलाइन भी मैसेज के जरिए चेक कर सकते हैं।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad