Type Here to Get Search Results !

HKRN MTS Recruitment: एमटीएस के लिए निकली भर्ती, यहां देखें क्या चाहिए योग्यता

एमटीएस के लिए निकली भर्ती

एमटीएस के लिए निकली भर्ती

HKRN MTS Recruitment 2023: हरियाणा कौशल रोजगार निगम द्वारा 2023 एमटीएस भर्ती को लेकर नोटिस जारी कर दिया गया है। इसके लिए अब उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके जरिए हरियाणा एमटीएस के रिक्त पदों पर कच्ची भर्ती की जाएगी। इस भर्ती को पहले हरियाणा डीसी रेट जॉब के नाम से भी जाना जाता था। हरियाणा एमटीएस भर्ती से जुड़ा नोटिस उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट से जाकर देख सकते हैं। इस भर्ती से जुड़ी अन्य सभी जानकारी जैसे आवेदन कब और कैसे करना है, चयन प्रक्रिया क्या है, आवेदन की आखिरी तारीख क्या है आदि नीचे दिए गए हैं। इसे पढ़ने के बाद उम्मदीवार अप्लाई कर सकते हैं। इसके साथ ही आवेदक एक बार ऑफिशियल नोटिस को भी अच्छे से पढ़ लें।

महत्वपूर्ण तिथियां (Important Dates)

हरियाणा एमटीएस भर्ती के लिए आवेदन करने की तारीख 29 मई और आवेदन की आखिरी तारीख 7 जून तय की गई है।

हरियाणा एमटीएस भर्ती के लिए योग्यता (Qualification)

Multi-tasking Publicity Personnel: 12वीं पास (आर्ट्स), मैट्रिक स्तर तक हिंदी का अच्छा ज्ञान, स्टूडियो और आउटडोर शूट में माहिर, उम्मीदवार को स्टूडियो लाइटिंग का अच्छा अनुभव होना चाहिए। साथ ही उसे टीवी चैनल या प्रोडक्शन हाउस में कैमरामैन के रूप में कम से कम 5 साल का अनुभव होना चाहिए।

Multi-tasking Publicity Personnel: वहीं, 10वीं पास के लिए भी उम्मीदवार का हिंदी का ज्ञान होना चाहिए और टीवी चैनल में उसे दो साल का अनुभव होना चाहिए।

यह भी पढ़ें: Bihar में शिक्षकों के लिए निकली लाखों नौकरियां, जानें कब और कैसे करें अप्लाई

आयु सीमा (Age Limit)

हरियाणा HKRN भर्ती के लिए उमीदवार की आयु 18 से 42 साल के बीच होनी चाहिए। उम्र में छूट के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन को जाकर चेक कर सकते हैं। आयु में छूट सरकारी नियम अनुसार दी जाती है, जो कैटेगरी के अनुसार अलग-अलग होती है।

सैलरी (Salary)

HKRN भर्ती सैलरी पोस्ट के मुताबिक कौशल रोजगार नियम द्वारा तय की गई है, जो 17 हजार से 30 हजार रुपये तक हो सकती है।

कैसे करें आवेदन (How To Apply)

HKRN एमटीएस भर्ती के लिए आवेदक को ऑफिशियल वेबसाइट hkrnl.itiharyana.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद होम पेज पर दिए गए नोटिस ऑप्शन पर जाकर HKRN Vacancy नोटिस को पढ़ें।

फिर वहां दिए गए HKRN Recruitment 2023 Apply Link पर क्लिक करें। क्लिक करने के बाद उम्मीदवार को वहां अपनी फैमिली आईडी नंबर भरना होगा।

यह सब करने के बाद HKRN भर्ती फॉर्म ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना होगा। लास्ट में सभी जानकारी और डॉक्यूमेंट्स अपलोड करने के बाद सबमिट करके उसका प्रिंट आउट ले लें।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad