Type Here to Get Search Results !

HBSE Compartment Exam: छात्र जल्द भरें कंपार्टमेंट के फॉर्म, लास्ट डेट पास

छात्र जल्द भरें कंपार्टमेंट के फॉर्म

छात्र जल्द भरें कंपार्टमेंट के फॉर्म

HBSE Compartment Exam 2023: हरियाणा बोर्ड ने 10वीं और 12वीं का रिजल्ट काफी पहले ही जारी कर दिया था, जिसके बाद अब बोर्ड ने ऑफिशियल वेबसाइट पर कमार्टमेंट एग्जाम के फॉर्म को लेकर भी एक नोटिस जारी कर दिया है। इस नोटिस के मुताबिक 10वीं और 12वीं में री-अपीयर वाले विद्यार्थी कंपार्टमेंट फॉर्म को भरके पास होने के लिए फिर से एग्जाम दे सकते हैं। बता दें की HBSE 10th रिजल्ट 16 मई को और HBSE 12th का रिजल्ट 15 मई को जारी हुआ था। वहीं, अब कंपार्टमेंट एग्जाम 2023 के जुलाई में होंगे, जिसका रिजल्ट साल के आखिर तक आ सकता है।

HBSE कंपार्टमेंट एग्जाम फॉर्म डेट

बता दें कि HBSE 10वीं और 12वीं कक्षा के लिए कंपार्टमेंट के फॉर्म 23 मई 2023 से शुरू हो गए हैं। यह फॉर्म बिना किसी शुल्क के 31 मई तक भरे जा सकते है। इसके बाद जो छात्र 1 जून से 5 जून तक यह फॉर्म भरेंगे, उनको 100 रुपये लेट फीस देनी होगी। अगर छात्र 6 जून से 10 जून तक फॉर्म भरते हैं, तो उनको 300 रुपये लेट फीस देनी होगी। HBSE ने कंपार्टमेंट एग्जाम के लिए अभी कोई तारीख तो नहीं बताई है, लेकिन यह एग्जाम जुलाई में हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें: CTET July के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी डेट जल्द, इन स्टेप्स से करें अप्लाई

छात्र ऐसे भरें कंपार्टमेंट एग्जाम का फॉर्म

सबसे पहले छात्र हरियाणा बोर्ड की साइट bseh.org.in पर जाएं।

इसके बाद कंपार्टमेंट फॉर्म/ री अपीयर/ एडिशनल फॉर्म वाले लिंक पर क्लिक करें।

इसके बाद रजिस्ट्रेशन पर मांगी गई जरूरी जानकारी भरें, फिर ऑनलाइन फॉर्म भरें।

लास्ट में अपनी कक्षा का चयन करें, जैसे अगर आप 10वीं के कंपार्टमेंट फॉर्म भरना चाहते हैं, तो उसका चुनाव करें। अगर आप 12वीं का फॉर्म भरना चाहते हैं, तो उसका चुनाव करें। आगे कक्षा का साल, रोल नंबर आदि भर कर इस प्रोसेस को फॉलो करें। अंत में फॉर्म का प्रिंट आउट रख लें।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad