Type Here to Get Search Results !

Haryana Police: 1054 हरियाणा पुलिस कांस्टेबल की नौकरी पर लटकी तलवार, जानिए मामला

हरियाणा पुलिस।

हरियाणा पुलिस।

Haryana Police: पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के आदेश के बाद अब हरियाणा पुलिस (Haryana Police) में कार्यरत कई कर्मचारियों की नौकरियों पर खतरा मंडरा रहा है। ऐसा कहा जा रहा है कि अब हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) नए सिरे से हरियाणा पुलिस की मेरिट सूची तैयारी करेगा और इस सूची को जारी होने में लगभग दो महीने से ज्यादा का समय लग जाएगा। इस नई प्रक्रिया की वजह से अब 1054 कांस्टेबल की नौकरी खतरे में पड़ जाएगी। हाईकोर्ट के निर्णय के बाद शुक्रवार को आयोग को भी इस बारे में जानकारी दे दी गई है।

2018 में हुई थी हरियाणा पुलिस कांस्टेबल की ये भर्ती

बता दें कि आयोग ने 2018 में पुरुष कांस्टेबल के पांच हजार पदों पर भर्ती की थी। 1147 महिला कांस्टेबल और पुरुष उप निरीक्षकों के 400 पद और महिला उप-निरीक्षकों के 63 पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया गया था। इस भर्ती में समाजिक और आर्थिक मानदंड के तहत, पांच अतिरिक्त अंक दिए गए थे। जिसके बाद यह मामला हाईकोर्ट में चला गया।

यह भी पढ़ें: Haryana में Summer Vacation का ऐलान, नहीं लगेंगी 9वीं से 12वीं की क्लासेज

पुलिस कांस्टेबल उम्मीदवारों ने लगाए फर्जी प्रमाण पत्र

बता दें कि आयोग ने 2018 में पुरुष कांस्टेबल के पांच हजार पदों पर भर्ती की थी। 1147 महिला कांस्टेबल और पुरुष उप निरीक्षकों के 400 पद और महिला उप-निरीक्षकों के 63 पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया गया था। इस भर्ती में सामाजिक और आर्थिक मानदंड के तहत, पांच अतिरिक्त अंक दिए गए थे। जिसके बाद यह मामला हाईकोर्ट में चला गया।

HSSC ने लगाई गई थी स्क्रूटनी की 45 टीमें

इस बारे में आयोग के अध्यक्ष भोपाल सिंह खदरी ने बताया कि स्क्रूटनी के लिए 45 टीमों को लगाया गया था। तब पता चला कि 353 ऐसे बच्चे थे जिनके नंबर बनते थे, लेकिन उन्हें नंबर नहीं मिले। वहीं, दूसरी तरफ 165 उम्मीदवारों को नंबर दे दिए गए। जिसके बाद आवेदकों में काफी गुस्सा देखने को मिला और उन्होंने हाईकोर्ट का रुख कर दिया। अब दोबारा स्क्रूटनी कर परीक्षा परिणाम को नए सिरे से जारी किया जाएगा। अब फिर से जांच होगी और फिर उसके बाद दोबारा नंबर दिए जाएंगे।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad