Type Here to Get Search Results !

Haryana: ग्रुप सी भर्ती परीक्षा जल्द, सामने आई एग्जाम की तारीख

ग्रुप सी भर्ती परीक्षा जल्द। 

ग्रुप सी भर्ती परीक्षा जल्द। 

Haryana: अगर आप हरियाणा में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो यह जानते होंगे कि राज्य में जल्द ही ग्रुप सी के 32 हजार पदों पर नियुक्तियां की जानी है। ऐसे में इसके लिए CET एग्जाम का आयोजन भी हो चुका है। इसके लिए अब पहले चरण के बाद दूसरे चरण की परीक्षा आयोजित होगी। पहले चरण की परीक्षा में कुल 3.57 लाख युवाओं ने क्वालीफाई किया है। अब इन पदों के लिए चार गुना उम्मीदवारों को स्क्रीनिंग टेस्ट से गुजरना होगा। स्क्रीनिंग टेस्ट पास करने के बाद उन युवाओं को विभिन्न-विभिन्न विभागों में नियुक्तियां दी जाएंगी।

एक महीने से ज्यादा चलेंगी परीक्षाएं

बता दें कि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने इन पदों की भर्ती के लिए होने वाली परीक्षा की सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। इस एग्जाम के लिए आयोग की तरफ से परीक्षा का शेड्यूल भी तैयार हो गया है। इस बारे में अब आयोग का कहना है कि इन विभिन्न पदों पर होने वाली परीक्षा का आयोजन 20 जून से 31 जुलाई तक के बीच किया जा सकता है। ऐसे में हो सकता है कि गर्मी में होने वाली छुट्टियों में ही इन परीक्षाओं को पूरा कर लिया जाए।

यह भी पढ़ें: बच्चों को होमवर्क से मिलेगा छुटकारा, शिक्षा विभाग ने बनाया प्लान

नकल नहीं कर पाएंगे उम्मीदवार

परीक्षा के बारे में आगे बात करते हुए आयोग का कहना है कि इस बार नकल पर रोकथाम करने के लिए 4 बार कोड वाले एग्जाम पेपर रहेंगे। उनमें उम्मीदवार की डिटेल छुपी हुई होंगी। वहीं, इस तकनीक से पेपर लीक की भी आशंका नहीं रहती। आयोग अध्यक्ष भोपाल सिंह खदरी ने कहा कि ग्रुप सी की परीक्षा डेढ़ महीने में पूरी करवा ली जाएंगी। इसके बाद फिर सितंबर में ग्रुप डी के पदों के लिए एग्जाम आयोजित होगा। वहीं, इस बारे ने कमीशन का कहना है कि ग्रुप डी के CET से पहले ग्रुप सी का रिजल्ट घोषित करने की पूरी तैयारी चल रही है। इसका कारण यही है कि जो युवा ग्रुप सी की परीक्षा में सफल नहीं हो पाते वह ग्रुप डी के लिए आवेदन कर सकेंगे।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad