Type Here to Get Search Results !

Group C के पदों के लिए 15 जून से शुरू होंगे स्क्रीनिंग टेस्ट, जानें डिटेल्स

Group C के पदों के लिए 15 जून से शुरू होंगे स्क्रीनिंग टेस्ट।

Group C के पदों के लिए 15 जून से शुरू होंगे स्क्रीनिंग टेस्ट।

Group C CET Mains Exam: हरियाणा में ग्रुप सी CET मेन्स परीक्षा से जुड़ी एक अच्छी खबर सामने आई है। बता दें कि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) के अध्यक्ष भोपाल सिंह खदरी की तरफ से परीक्षाओं से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी दी गई है। ऐसा कहा जा रहा है कि हरियाणा में ग्रुप सी के लगभग 32 हजार पदों के लिए 15 जून से स्क्रीनिंग टेस्ट शुरू हो जाएंगे। यह स्क्रीनिंग टेस्ट जुलाई महीने तक चलेंगे। इसके लिए खाली पदों के चार गुणा ज्यादा अभ्यर्थियों को टेस्ट में शामिल किया जाएगा। वहीं, ऐसा कहा जा रहा है कि जुलाई के आखिर तक इस भर्ती प्रक्रिया को पूरा कर लिया जाएगा।

लाखों युवाओं ने किया आवेदन

इसके बाद अगस्त या फिर सितंबर में ग्रुप डी के 12 हजार पद के लिए CET परीक्षा आयोजित की जाएगी। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) के चेयरमैन ने बताया कि CET में 3.57 लाख युवाओं ने क्वालीफाई किया, जिनमें से 3.36 लाख आवेदकों ने स्क्रीनिंग टेस्ट के लिए आवेदन किया है।

वहीं इनमें से लगभग 1000 ऐसे युवा हैं, जिन्होंने आयोग को शिकायत दी थी कि आवेदन करते समय उनसे गलतियां हुईं इसलिए उन्हें अपनी त्रुटियां ठीक करने का मौका दिया जाए। माता-पिता का नाम या फिर खुद के नाम में गलती हो गई या जन्मतिथि गलत हो गई हो।

यह भी पढ़ें: 1054 हरियाणा पुलिस कांस्टेबल की नौकरी पर लटकी तलवार, जानिए मामला

31 दिसंबर तक होगी भर्ती

ऐसे में आयोग ने त्रुटियां ठीक करने के लिए दोबारा से पोर्टल ओपन भी किया था। हालांकि, अब पोर्टल बंद हो चुका है और फिर से नहीं खुलेगा। HSSC की तरफ से यह लक्ष्य बनाया गया कि 31 दिसंबर 2023 तक 60 हज़ार पदों पर भर्ती की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। ये भर्ती ग्रुप सी के 32 हजार पद, ग्रुप डी के 12 हजार पद व शिक्षकों के 7,500 पद और 6,000 पुलिस कर्मियों की भर्ती आदि इसी दौरान की जाएंगी।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad