Type Here to Get Search Results !

Air Force School Sirsa में निकली कई पदों पर भर्ती, जानें डिटेल्स

Air Force School Sirsa में निकली कई पदों पर भर्ती

Air Force School Sirsa में निकली कई पदों पर भर्ती

Air Force School Sirsa: हरियाणा में नौकरी (Haryana Jobs) की तलाश कर लोगों के लिए एक अच्छी खबर आई है। दरअसल, वायुसेना स्कूल सिरसा (Air Force School Sirsa Jobs) ने क्लर्क, नर्सरी और प्राइमरी टीचर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं। बता दें कि यह भर्तियां कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर होंगी। जो भी उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन भेजना चाहते हैं, वो ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं। जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए इच्छुक हैं, वह रजिस्टर्ड डाक के जरिये अपना आवेदन जमा कर सकते हैं। इस भर्ती से जुड़ी अन्य सभी जानकारी नीचे दी गई है, जैसे कि आवेदन कैसे करना है, इसकी लास्ट डेट कब है इत्यादि। 

वायुसेना स्कूल सिरसा में भर्ती से जुड़ी तमाम जानकारियां

इस भर्ती के लिए आवेदन 12 मई 2023 से शुरू हो गए हैं और ये प्रक्रिया 27 मई 2023 तक चलेगी। ऐसे में उम्मीदवार लास्ट डेट का इंतजार किए बिना जल्द से जल्द इसके लिए आवेदन कर सकते हैं।

शैक्षणिक योग्यता (Education Qualification)

नर्सरी टीचर के लिए आवेदन भेजने वाले उम्मीदवार 12वीं पास होने चाहिए। उन उम्मीदवार के पास नर्सरी/प्री प्राइमरी टीचर ट्रेनिंग होनी चाहिए, साथ ही उन्हें इंग्लिश आनी चाहिए।

क्लर्क के पदों पर आवेदन भेजने वाले उम्मीदवार ग्रेजुएट होने चाहिए। इसके साथ ही उनकी इंग्लिश टाइपिंग स्पीड 40 WM मिनट होनी चाहिए। वहीं, उम्मीदवारों को कंप्यूटर का भी ज्ञान चाहिए।

प्राइमरी टीचर के विषयों के लिए उम्मीदवार कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ ग्रेजुएट पास व बीएड पास होना चाहिए। आवेदक को इंग्लिश आनी चाहिए।

यह भी पढ़ें: Group C के पदों के लिए 15 जून से शुरू होंगे स्क्रीनिंग टेस्ट, जानें डिटेल्स

आयु सीमा (Age Limit)

इन पदों के लिए न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष, वहीं क्लर्क के लिए न्यूनतम आयु 25 वर्ष होगी। साथ ही इसके लिए अधिकतम आयु 50 साल रखी गई है।

रिक्ति विवरण (Vacancy Details)

कुल पद: 05

कैसे करें आवेदन (How To Apply)

इसके लिए उम्मीदवार को ऑफलाइन आवेदन करना होगा, जिसके लिए उन्हें पहले https://ift.tt/m6Klt9H वेबसाइट पर जाकर फॉर्म डाउनलोड करना होगा। फिर उसमें अपनी सभी जानकारी भरें। साथ ही, मांगे गए सभी दस्तावेज लगाएं। फिर आवेदन वाले लिफाफे पर Application For the post of... लिखें और उसे दिए गए पते पर भेज दें।

चयन प्रक्रिया (Selection Process)

शॉर्टलिस्टिंग

इंटरव्यू / परीक्षा

Note: उम्मीदवारों इस भर्ती के लिए आवेदन करने से पहले ऑफिशियल नोटिफिकेशन जरुर चेक कर लें।


Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad