Type Here to Get Search Results !

UP Board: आखिर कब आएगा 10वीं-12वीं का रिजल्ट, जानें लेटेस्ट अपडेट

आखिर कब तक आएगा यूपी बोर्ड 10वीं-12वीं का रिजल्ट।

आखिर कब तक आएगा यूपी बोर्ड 10वीं-12वीं का रिजल्ट।

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद् (UPMSP) की जल्द ही 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जारी कर सकता है। इस परीक्षा में शामिल लाखों स्टूडेंट्स रिजल्ट का काफी समय से इंतजार कर रहे हैं। वहीं, परिणाम घोषित होने के बाद छात्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट upresults.nic.in पर चेक कर सकेंगे। इसके साथ ही नीचे दिए गए कुछ स्टेप्स के माध्यम से भी चेक कर सकते हैं।

बता दें कि यूपी बोर्ड (UPMSP) की परीक्षा में हर साल लाखों छात्र-छात्राएं शामिल होते हैं। अगर इस साल की बात करें तो परीक्षा में कुल 58 लाख 67 हजार 398 छात्र-छात्राओं ने रजिस्ट्रेशन कराया था। दरअसल, बोर्ड की तरफ से 12वीं क्लास की परीक्षा का आयोजन 16 फरवरी से लेकर 04 मार्च तक कराया गया था। वहीं, 10वीं की परीक्षा का आयोजन 16 फरवरी से लेकर 03 मार्च तक निर्धारित की गई थी। इस साल 27.5 लाख छात्र-छात्राओं ने 12वीं कक्षा में पंजीकरण कराया था, जबकि 10वीं कक्षा में 31.2 लाख छात्र-छात्राओं ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया था।

बोर्ड की कोई प्रतिक्रिया नहीं

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट 27 अप्रैल को जारी किया जा सकता है। इस दौरान सोशल मीडिया पर ये तारीख काफी तेजी से वायरल हो रही है। लेकिन, बोर्ड की तरफ से अभी तक कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है। साथ ही देखे तो आखिर कब तक यूपी में 10वीं और 12वीं के छात्रों का इंतजार खत्म होता है।

ऐसे कर सकेंगे रिजल्ट चेक

  • सबसे पहल छात्रों को यूपी बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट upresults.nic.in पर जाना होगा।
  • इसके बाद छात्रों को यूपी बोर्ड 12वीं-10वीं एग्जाम रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद स्टूडेंट्स को अपना रोल नंबर डालना होगा।
  • यूपी बोर्ड 12वीं-10वीं रिजल्ट स्क्रीन पर दिख जाएगा।
  • इसके बाद छात्र रिजल्ट डाउनलोड कर लें।
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad