Type Here to Get Search Results !

हरियाणा में 9वीं-11वीं के छात्रों को ऑनलाइन अंक करना होगा अपलोड

हरियाणा में 9वीं-11वीं के छात्रों को ऑनलाइन अंक करना होगा अपलोड। 

हरियाणा में 9वीं-11वीं के छात्रों को ऑनलाइन अंक करना होगा अपलोड। 

हरियाणा शिक्षा बोर्ड (Haryana Education Board) ने 9वीं और 11वीं की परीक्षा देने वाले छात्रों के लिए बड़ा फैसला लिया है। दरअसल, बोर्ड के अनुसार, स्कूल के लिए छात्रों के परीक्षा अंक ऑनलाइन अपलोड करना अनिवार्य कर दिया गया है। इसके साथ ही बोर्ड ने यहां तक कहा है कि जिन छात्रों के अंक अपलोड नहीं होंगे, उन्हें 10वीं और 12वीं की परीक्षा में शामिल होने से वंचित कर दिया जाएगा।

24 अप्रैल से अंक होंगे अपलोड

दरअसल, हरियाणा शिक्षा बोर्ड (Haryana Education Board) से संबद्ध राजकीय, अशासकीय विद्यालयों, गुरुकुलों, विद्यापीठों के 9वीं और 11वीं शैक्षणिक सत्र 2022-23 के विद्यार्थियों के वार्षिक परीक्षा अंक 24 अप्रैल से वेबसाइट पर अपलोड करना है। इसके लिए बोर्ड की तरफ से लिंक को एक्टिव कर दिया जाएगा। वहीं, इसके लिए 08 मई तक का समय दिया गया है। हरियाणा शिक्षा बोर्ड (Haryana Education Board) की आधिकारिक वेबसाइट www.bseh.org.in पर पर जाकर अपना अंक अपलोड कर सकते हैं।

जल्द ही जारी होगा बोर्ड एग्जाम रिजल्ट

हरियाणा में बोर्ड (Haryana Education Board) एग्जाम रिजल्ट जल्द ही जारी कर दिया जाएगा। बताया जा रहा है कि अप्रैल के अंतिम सप्ताह और मई के पहले सप्ताह बोर्ड के रिज्लट जारी होनी की संभावना जताई जा रही है। हालांकि, बोर्ड (Haryana Education Board) की तरफ से अभी तक कोई इस मामले में आधिकारिक जानकारी जारी नहीं की गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शिक्षा विभाग से जुड़े अधिकारियों की ओर से छात्रों को सलाह दी गई है कि वह विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर रोज इसका अपडेट चेक करते रहें। ऐसे में छात्र किसी अन्य बेवसाइट पर जाने से बचें, साथ ही विभाग की वेबसाइट पर नजर बनाए रखें।

 

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad