Type Here to Get Search Results !

Sarkari Naukri: IIT दिल्ली में इस पद पर नौकरी पाने का मौका, शानदार मिलेगी सैलरी, फटाफट करें आवेदन

IIT दिल्ली असिस्टेंट प्रोफेसर के पद के लिए वैकेंसी निकली है।

IIT दिल्ली असिस्टेंट प्रोफेसर के पद के लिए वैकेंसी निकली है।

IIT Delhi Recruitment 2023: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान दिल्ली ने भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। इस भर्ती अधिसूचना के अनुसार IIT दिल्ली में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद भरे जाएंगे। ये पद विभिन्न विभागों के लिए हैं और इनके लिए आवेदन करने की कोई अंतिम तिथि नहीं है। इस संबंध में जारी अधिसूचना विज्ञापन में साफ तौर पर कहा गया है कि यह रोलिंग विज्ञापन है, इसलिए अंतिम तिथि की कोई समय सीमा नहीं है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार अपनी सुविधानुसार आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें IIT दिल्ली की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।

IIT Delhi Recruitment 2023 के लिए फॉर्म कैसे भरें

IIT दिल्ली के सहायक प्रोफेसर के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को iitd.ac.in इस वेबसाइट पर जाना होगा। यह भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, दिल्ली की आधिकारिक वेबसाइट है। ये रिक्तियां सहायक प्रोफेसर ,ग्रेड I के लिए हैं। पीएचडी उम्मीदवार इनके लिए आवेदन कर सकते हैं। पुरुषों के लिए 35 वर्ष से कम और महिलाओं के लिए 38 वर्ष से कम आयु सीमा निर्धारित की गई है।

IIT Delhi Recruitment 2023 रिक्ति विवरण

ये रिक्तियां विभिन्न इकाइयों के लिए हैं। पीएचडी डिग्री धारक आवेदन करने के पात्र हैं। इसके अलावा अन्य योग्यताओं को देखने के लिए आप आधिकारिक नोटिस चेक कर सकते हैं। इसके तहत सिविल इंजीनियरिंग, डिजाइन, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग, ऊर्जा विज्ञान और इंजीनियरिंग, सामग्री विज्ञान और इंजीनियरिंग, वायुमंडलीय विज्ञान, सेंसर, इंस्ट्रूमेंटेशन और साइबर भौतिक प्रणाली इंजीनियरिंग, अनुप्रयुक्त यांत्रिकी, जैव रासायनिक इंजीनियरिंग और जैव प्रौद्योगिकी, केमिकल इंजीनियरिंग, कंप्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग, मानविकी और उम्मीदवारों की नियुक्ति सोशल साइंस, मैनेजमेंट स्टडीज, मैकेनिकल इंजीनियरिंग, मैथमेटिक्स, फिजिक्स, टेक्सटाइल एंड फाइबर इंजीनियरिंग, एप्लाइड रिसर्च इन इलेक्ट्रॉनिक्स, ऑटोमोटिव रिसर्च एंड ट्राई बायोलॉजी जैसी यूनिट्स में की जाएगी।

IIT Delhi Recruitment 2023: आधिकारिक नोटिफिकेशन पढ़ने के लिए क्लिक करें।

IIT Delhi Recruitment 2023 वेतन

सहायक प्रोफेसर ग्रेड I पर चयनित होने पर उम्मीदवारों को पे लेवल 12 के अनुसार 1,01,500 रुपये से 1,67,400 रुपये महीना वेतन मिलेगा। इसमें न्यूनतम वेतन 1 लाख रुपये है। तीन साल पूरे होने के बाद उम्मीदवारों को वेतन दिया जाएगा। वेतन स्तर 13A1 के अनुसार 1,31,400 रुपये से लेकर 2,04,700 रुपये प्रति माह तक का वेतन। साथ ही केंद्र सरकार के नियमानुसार अन्य सुविधाएं भी उपलब्ध कराई जाएंगी।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad