Type Here to Get Search Results !

RBI Recruitment: आरबीआई ने Grade B Officer के पदों पर निकाली भर्ती

आरबीआई ने Grade B Officer के पदों पर निकाली भर्ती।

आरबीआई ने Grade B Officer के पदों पर निकाली भर्ती।

RBI Recruitment Notification 2023: आरबीआई (RBI) में सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले उम्मीदवारों के लिए यह खबर खास होने वाली है। दरअसल, भारतीय रिजर्व बैंक (Reserve Bank of India) ने विभिन्न विभागों में ग्रेड बी अधिकारी (Grade B Officer) के पदों के लिए एक विज्ञापन (Advertisement) जारी किया है। यह विज्ञापन 26 अप्रैल, 2023 को जारी किया गया है। इस जारी विज्ञापन के मुताबिक, आरबीआई ने सामान्य (RBI General), आर्थिक (Economic) और नीति अनुसंधान विभाग (Policy Research Department) के साथ सांख्यिकी और सूचना प्रबंधन विभागों (Statistics and Information Management Departments) में कुल 291 ग्रेड बी अधिकारियों के पदों पर भर्तियां की जानी है। वहीं, रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने आरबीआई ग्रेड बी भर्ती के लिए इस नोटिफिकेशन को विज्ञापन के माध्यम से जारी किया है।

आरबीआई के ग्रेड-बी अधिकारियों के पदों पर 9 मई से आवेदन

भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा जारी विज्ञापन के मुताबिक, ग्रेड बी अधिकारी के पदों पर आवेदन करने के लिए 9 मई, 2023 से आवेदन प्रक्रिया शुरू होने जा रही है। इन पदों के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार (Interested and Eligible Candidates) आवेदन कर सकते हैं। इसके साथ ही इस भर्ती के लिए अंतिम तिथि (Last Date) भी निर्धारित कर दी गई है। इच्छुक उम्मीदवार 6 जून, 2023 तक ऑनलाइन आवेदन (Online Application) कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:- DU में 'मैजिक शो' के लिए पांच लाख रुपये खर्च करने पर शिक्षकों का रोष

वहीं, इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार आरबीआई के आधिकारिक वेबसाइट (Official Website) rbi.org.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। साथ ही उम्मीदवारों को आरबीआई द्वारा निर्धारित आवेदन शुल्क भी देना होगा।

भर्ती विवरण 

ग्रेड बी (सामान्य) में अधिकारियों की सीधी भर्ती- पैनल वर्ष 2023

222

पहला चरण- 09 जुलाई, 2023

दूसरा चरण- 30 जुलाई, 2023

ग्रेड बी (आर्थिक और नीति अनुसंधान विभाग) में अधिकारियों को सीधी भर्ती- पैनल वर्ष 2023

38

पहला चरण- 16 जुलाई, 2023

दूसरा चरण- 02 सितंबर, 2023

ग्रेड बी (सांख्यिकी और सूचना प्रबंध विभाग) में अधिकारियों की सीधी भर्ती- पैनल वर्ष 2023

31

पहला चरण- 16 जुलाई, 2023

दूसरा चरण- 19 अगस्त, 2023

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad