Type Here to Get Search Results !

Kurukshetra University में प्रवेश परीक्षा के माध्यम से होंगे पीजी के दाखिले

Kurukshetra UniversityKurukshetra University

Kurukshetra News : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय (Kurukshetra University) के कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा की अध्यक्षता में  कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय की दाखिला कमेटी की बैठक का आयोजन किया गया। इस मौके पर बोलते हुए कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा ने कहा कि इस बार पीजी में दाखिले प्रवेश परीक्षा (Entrance Exam) के माध्यम से किए जाएंगे।

कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा ने कहा कि यूजी और पीजी कक्षाओं के दाखिला शेड्यूल को निर्धारित कैलेंडर के अनुसार बनाया गया है। उन्होंने बताया कि केयू परिसर में एक पीजी करने के बाद दूसरी पीजी कक्षा में एडमिशन न होने की शर्त हटाकर इस सत्र से विद्यार्थियों को दाखिला लेने का अवसर प्रदान किया गया है। कुलपति प्रो. सोमनाथ ने कहा कि विश्वविद्यालय ने सभी विद्यार्थियों के हितों को ध्यान में रखते हुए समय अनुसार दाखिला प्रक्रिया एवं कक्षाएं समयानुसार शुरू करने का निर्णय लिया है।

इस अवसर पर डीन एकेडमिक अफेयर्स प्रो. अनिल वशिष्ठ ने बताया कि पीजी कक्षाओं की प्रवेश परीक्षा 21 जून से शुरू होगी और 10 जुलाई से एडमिशन प्रक्रिया शुरू होगी व 1 अगस्त से कक्षाएं प्रारम्भ होंगी। यूजी के दाखिले 1 से 20 जुलाई तक होंगे व कक्षाएं 21 जुलाई से प्रारम्भ होंगी। 

जल संगोष्ठी : CM Khattar ने किया आह्वान- हरियाणा के पास प्राकृतिक रूप से पानी का स्त्रोत नहीं, संग्रहण कर हमें भविष्य के लिए सहेजना होगा  

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad