Type Here to Get Search Results !

Railway Recruitment 2023: RRB ग्रुप डी के 20719 पदों पर नौकरी का मौका

 RRB ग्रुप डी के 20719 पदों पर निकली भर्तियां

 RRB ग्रुप डी के 20719 पदों पर निकली भर्तियां

Railway Recruitment 2023: भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) की ओर से रेलवे ग्रुप डी के 20719 पदों पर भर्तियां की जाने वाली है। इसको लेकर नोटिफिकेशन (Notification) जल्द जारी कर दिया जाएगा। सूचना जारी होने के बाद योग्य अभ्यर्थी अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन करेंगे। आवेदन का स्टेप्स ऑफिशियल वेबसाइट पर दिए जाएंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ये भर्तियां गैंगमैन (gangman) के पदों पर की जाने वाली है। इसमें चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्ति रेलवे क्रॉसिंग पर की जाएगी। भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड (Indian Railway Recruitment Board)  के तरफ से 17 जोनल को भर्ती की तैयारियों के लिए आदेश दिया जा चुका है। इसके साथ ही जल्द ही भर्ती के लिए नोटिफिकेशन (Notification) जारी होने वाला है।

बता दें कि 20917 पदों में 3330 पद पूर्व सैनिकों के लिए आरक्षित होंगे। इसके साथ ही अधिक जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट पर नोटिफिकेशन (Notification) जारी करके दिया जाएगा। इससे पहले भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड (Indian Railway Recruitment Board) की तरफ से सबसे बड़ी भर्ती 2019 में निकली थी। इसके तहत 1 लाख से ज्यादा पदों पर नियुक्तियां (Appointments)  की जा रही हैं। हालांकि अभी फाइनल परिणाम जारी नहीं हुआ है। बोर्ड ने बताया था कि कोरोना महामारी के चलते भर्ती प्रक्रिया नहीं हो पाई है। लेकिन बोर्ड ने बताया कि परीक्षा में पास हुए अभ्यर्थियों की नियुक्ति पत्र जारी जल्द ही जारी किया जाएगा।

बता दें कि इससे पहले निकाली गई भर्ती के चयन प्रक्रिया में बदलाव किया गया था। इसको लेकर अभ्यर्थियों ने कई जगहों पर धरना प्रदर्शन किया गया, जिसमें  बिहार, उत्तर प्रदेश, राजस्थान समेत कई राज्यों में रेलवे की पटरियां उखाड़कर तोड़फोड़ की गई थी। 

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad