Type Here to Get Search Results !

Rajasthan Jobs 2023: राजस्थान में सरकारी सफाई कर्मियों की बंपर भर्ती

राजस्थान में निकली सफाई कर्मचारी के पदों पर भर्ती।

राजस्थान में निकली सफाई कर्मचारी के पदों पर भर्ती।

Rajasthan Safai Karamchari Jobs 2023: राजस्थान से एक अच्छी खबर सामने आई है। यहां सफाई कर्मचारी (Safai Karamchari) के 13000 पदों पर भर्तियां निकली हैं। इस पद के लिए जो भी उम्मीदवार इच्छुक हैं, वो राजस्थान के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन (online) आवेदन कर सकते हैं। हालांकि, अभी तक इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया (Application Process) शुरू नहीं हुई है। इच्छुक उम्मीदवारों के लिए आवेदन विंडो 15 मई 2023 से शुरू कर दिया जाएगा। इतना ही नहीं, आवेदन करने का अंतिम तिथि भी निर्धारित कर दी गई है। उम्मीदवार 16 जून, 2023 तक आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर सिर्फ ऑनलाइन के माध्यम से ही आवेदन किए जाएंगे। इसके साथ ही उम्मीदवारों को सलाह दी जा रही है कि विभाग द्वारा जारी नोटिफिकेशन (Notification) को जरूर एक बार अच्छे से पढ़े लें क्योंकि गलत फॉर्म भरने के बाद आवेदन स्वीकार्य नहीं होगा।

आयु सीमा

इन पदों पक भर्ती आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु 18 से 40 वर्ष निर्धारित की गई हैं। इससे कम या ज्यादा उम्र वाले उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन नहीं कर पाएंगे। इसके साथ ही आयु की गणना 1 जनवरी 2024 के अनुसार की जाएगी। वहीं, आरक्षित वर्गों (reserved classes) के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु में कुछ छूट दी जाएगी।

योग्यता

आवेदन करने वाले उम्मीदवार को राजस्थान का मूल निवासी होना जरूरी हैं। इसके साथ ही उम्मीदवारों के पास किसी भी अधिकारी द्वारा सफाई के क्षेत्र में कम से कम एक साल का अनुभव सर्टिफिकेट होना चाहिए।

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। इसके लिए कोई लिखित परीक्षा की जरूरत नहीं होगी। वहीं, चयनित होने वाले उम्मीदवारों को रोड स्वीपिंग, नालों की सफाई और सीवर साथ ही अन्य सफाई करनी होगी। इसके लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट चेक कर सकते हैं।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad