Type Here to Get Search Results !

NPCIL Recruitment 2023: एनपीसीआईएल में ट्रेनी के पदों पर निकली भर्तियां, इन तारीख से कर सकेंगे आवेदन

न्यूक्लियर पावर कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया। 

न्यूक्लियर पावर कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया। 

NPCIL Recruitment 2023: न्यूक्लियर पावर कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया ने खाली पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इस भर्ती के लिए 11 अप्रैल से आवेदन प्रक्रिया शुरू होगी। इस पद पर आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक ऑफिशियल वेबसाइट npcilcareers.co.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। इसके साथ ही इसमें आवेदन करने के लिए अंतिम तिथि भी निर्धारित कर दी गई है। उम्मीदवार 28 अप्रैल 2023 तक ही आवेदन कर सकते हैं। इसके बाद कोई आवेदन स्वीकार्य नहीं किया जाएगा। अंतिम तिथि को देखते हुए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 17 दिनों का ही समय दिया गया है।


न्यूक्लियर पावर कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया के भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुछ खाली 325 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इस भर्ती के लिए उम्मीदवार सिर्फ ऑनलाइन ही आवेदन कर पाएंगे।


भर्ती पदों का विवरण

मैकेनिकल 

123 पद

केमिकल

50 पद

इलेक्ट्रिकल

57 पद

इलेक्ट्रॉनिक्स

25 पद

इंस्ट्रूमेंटेशन

25 पद

सिविल

45 पद

कुल पद 

325

दरअसल, न्यूक्लियर पावर कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया के ट्रेनी के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु 26 वर्ष निर्धारित की गई है। इसके साथ ही आरक्षित वर्गो के उम्मीदवारों के लिए नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में कुछ छूट दी जाएगी।


इस भर्ती प्रक्रिया में उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए अलग-अलग कैटेगरी के लिए अलग-अलग आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है। भर्ती में सामान्य, ईडब्ल्यूएस, ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए 500 रुपये आवेदन शुल्क निर्धारित की गई है। एससी, एसटी, पीडब्ल्यूबीडी, महिला उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क नहीं लगेगा।

न्यूक्लियर पावर कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास ट्रेंड में बीई या बीटेक की डिग्री होना चाहिए। इसके साथ ही गेट क्वालिफाई भी होना अनिवार्य है।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad