Type Here to Get Search Results !

HPPSC Recruitment 2023: हिमाचल में कंडक्टर के पदों पर निकली भर्तियां, अंतिम तिथि से पहले करें आवेदन

हिमाचल प्रदेश में कंडक्टर के पदों के लिए निकली भर्तियां।

हिमाचल प्रदेश में कंडक्टर के पदों के लिए निकली भर्तियां।

HPPSC HRTC Recruitment 2023: हिमाचल प्रदेश में सरकारी नौकरी के इच्छुक या हिमाचल रोडवेज बस कंडक्टर भर्ती का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है। हिमाचल प्रदेश लोक के सेवा आयोग ने हिमाचल रोड ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन में कंडक्टर पद हेतु 350 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। लोक सेवा आयोग ने मंगलवार यानी 4 अप्रैल, 2023 को भर्ती की सूचना जारी की थी। सेवा आयोग की ओर दिए विज्ञापन में लिखा था कि हिमाचल रोडवेज में कुल 360 कंडक्टर की भर्ती की जाएगी। जिनमें से 130 अनारक्षित पदों के लिए हैं, इनमें अन्य राज्यों के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। बाकी 230 पद सिर्फ हिमाचल प्रदेश के विभिन्न वर्गों के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित किया गया हैं।

आवेदन की अंतिम तिथि 1 मई

हिमाचल रोडवेज बस कंडक्टर भर्ती के लिए आप राज्य लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट hppsc.hp.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। कंडक्टर भर्ती के उम्मीदवारों को वेबसाइट पर विजिट करने के बाद अप्लाई ऑनलाइन सेक्शन में पहले वन-टाइम रजिस्ट्रेशन करना पड़ेगा। इसके बाद उम्मीदवारों को पंजीकृत विवरणों या फिर अपने यूजर आईडी और पासवर्ड के जरिए लॉग-इन करना होगा। इसके बाद उम्मीदवार अपना एप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। इस आवेदन के लिए उम्मीदवारों को निर्धारित शुल्क ऑनलाइन माध्यमों से भुगतान करना होगा।   

आवेदनकर्ता की योग्यता

उम्मीदवार की शैक्षणिक योग्यता 12वीं पास होनी चाहिए। यह जरूरी है कि उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से ही उत्तीर्ण हो। इसके अलावा उम्मीदवार के पास ड्राइविंग लाइसेंस होना भी अनिवार्य है। वहीं, उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी, 2023 तक 18 वर्ष से कम और 45 वर्ष से अधिक नहीं होना चाहिए। इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए हिमाचल प्रदेश लोकसेवा आयोग के आधिकारिक वेबसाइट hppsc.hp.gov.in पर विजिट करें।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad