Type Here to Get Search Results !

Naukri: सरकारी शिक्षकों के पदों पर निकली भर्तियां, इतनी मिलेगी सैलरी

सरकारी शिक्षकों के पदों पर निकली भर्तियां।

सरकारी शिक्षकों के पदों पर निकली भर्तियां।

MPPEB High School Teacher Recruitment 2023: आप भी अगर सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं, तो यह खबर आपके लिए बेहद अच्छी साबित होने वाली है। दरअसल, एमपी हाई स्कूल (MP High School) में टीचर (Teacher) की पदों पर बंपर भर्तियां निकली हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। वहीं, इन पदों के लिए आवेदन लिंक कुछ ही दिनों में उम्मीदवारों के लिए एक्टिव कर दिया जाएगा। इसके बाद उम्मीवार आवेदन कर पाएंगे। इस रिक्रूटमेंट ड्राइव (Recruitment Drive) के माध्यम से टीचर के कुल खाली 8720 पद भरे जा रहे हैं। यह भर्तियां मध्य प्रदेश के स्कूल एजुकेशन डिपार्टमेंट और ट्रायबल अफेयर्स डिपार्टमेंट के तरफ से निकाली गई है।

इन तारीख से शुरू होगा आवेदन प्रक्रिया

एमपीपीईबी (MPPEB) के टीचर के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट esb.mp.gov.in पर जाकर ऑनलाइन कर सकेंगे। इसके साथ ही आवेदन प्रक्रिया उम्मीदवारों के लिए 18 मई 2023 से खोल दिया जाएगा। वहीं, इस भर्ती के लिए अंतिम तिथि भी निर्धारित कर दी गई है। इच्छुक उम्मीदवार इन पदों पर 6 जून, 2023 तक आवेदन कर सकेंगे। दरअसल, उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि आवेदन करने से पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर एक बार अधिसूचना को जरूर चेक कर सकते हैं।

कौन कर सकता है आवेदन

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित विषय में पोस्ट ग्रेजुएशन पास होना चाहिए। साथ ही, उम्मीवारों के पास बीएड की भी डिग्री होनी चाहिए और एचएसटीईटी परीक्षा पास होना अनिवार्य किया गया है। 

उम्र सीमा

टीचर के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु 21 से 45 साल के बीच होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्गों (Reserved Classes) के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में कुछ छूट दी जाएगी। इस भर्ती से संबंधित और अधिक जानकरी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad