Type Here to Get Search Results !

SBI Recruitment 2023: SCO के पदों पर बंपर भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

एसबीआई में SCO के पदों पर बंपर भर्तियां।

एसबीआई में SCO के पदों पर बंपर भर्तियां।

SBI Recruitment 2023: भारतीय स्टेट बैंक (SBI) की ओर से बंपर भर्तियां निकाली गई हैं। यहां स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर (SCO) के विभिन्न पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं। इस भर्ती के जरिये एसबीआई में कुल खाली 217 पद भरे जा रहे हैं। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 29 अप्रैल, 2023 से ही शुरू हो गई है। इच्छुक उम्मीदवार 19 मई, 2023 तक इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए SBI की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। ये भर्तियां रेगुलर और संविदा, दोनों आधार पर निकाली गई है। बता दें कि रेगुलर के लिए 182 पद निर्धारित किए गए हैं, वहीं संविदा के आधार पर 35 पद भरे जाएंगे।

कौन कर सकता हैं आवेदन

इन सभी पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को संबंधित भर्ती के अनुसार बीई, बीटेक, एमसीए, एमटेक और अन्य पात्रताएं होनी जरूरी है। हालांकि उम्मीदवारों की आयु और पोस्ट के आधार पर अलग-अलग योग्यता निर्धारित की गई है। इस संबंध में और ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को सलाह दी जा रही है कि एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट (SBI official website) पर जाकर चेक कर सकते हैं।

आवेदन शुल्क

एसबीआई के इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क देना होगा। वहीं, अलग-अलग कैटेगरी के उम्मीदवारों को अलग-अलग आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है। जनरल, ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए 750 रुपये आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है। वहीं, आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क में कुछ छूट दी जाएगी।

ऐसे करें आवेदन

  • उम्मीदवारों को पहले एसबीआई के आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाना होगा।
  • होमपेज पर जाने के बाद उम्मीदवारों को एसबीआई भर्ती लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • इस प्रक्रिया को पूरा करने के बाद एक नया पेज खुल जाएगा।
  • इसके बाद मांगे गए आवेदन विवरण को भरकर सबमिट करना होगा।
  • उम्मीदवार भविष्य के लिए प्रिंट आउट भी निकाल सकते हैं।
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad