Type Here to Get Search Results !

Army में पशु चिकित्सक पदों पर जॉब, पढ़ें Recruitment से जुड़ी अपडेट्स

आर्मी में पशु चिकित्सक के पदों पर भर्ती। 

आर्मी में पशु चिकित्सक के पदों पर भर्ती। 

Army Veterinary Recruitment 2023: इंडियन आर्मी में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर सामने आया है। दरअसल, इंडियन आर्मी (Indian army) में पशु चिकित्सक (Veterinary Doctor) के पदों पर बंपर भर्तियां निकली है। रिमाउंट वेटनरी कोर ग्रुप A में शॉर्ट सर्विस कमीशन (Short Service Commission) अधिकारियों की भर्ती के लिए विभाग ने आवेदन मांगे हैं। पशु चिकित्सक के खाली 20 पदों पर भर्तियां की जा रही हैं। इसके साथ ही इन सभी पदों में 16 पद पुरुषों के लिए निर्धारित किए गए हैं, वहीं चार पद महिलाओं के लिए आरक्षित हैं। 

भारतीय सेना में पशु चिकित्सकों के पदों पर उम्मीदवारों को सिर्फ ऑफलाइन (Offline) ही आवेदन करना होगा। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। आवेदन के लिए अंतिम तिथि भी निर्धारित कर दी गई है। इच्छुक उम्मीदवार 05 जून, 2023 तक इन पदों पर विभाग को आवेदन भेज सकते हैं।

भर्ती विवरण

विभाग 

भारतीय सेना

रिक्तियों 

एसएससी रिमाउंट पशु चिकित्सा कोर

पोस्ट

कुल पद 20

पुरुष

16 पद 

महिला 

4 पद 

आवेदन प्रकार 

ऑफलाइन

समाप्ति तिथि 

5 जून 2023

वेतनमान

61300/- ग्रेड पे 15500

आधिकारिक वेबसाइट 

joinindianarmy.nic.in

शैक्षिक योग्यता औय आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीवार को SSC रिमाउंट वेटरनरी कोर BVHC या BVHC&AH OrMVHC और PhDAnd में इंटर्नशिप सर्टिफिकेट होना जरूरी है। आवेदन के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 32 वर्ष निर्धारित की गई है।

आवेदन के लिए कुछ जरूरी कागजात

बीवीएचसी / बीवीएचसी & P H की लास्ट ईयर की मार्कशीट

बीवीएचसी / बीवीएचसी & P H की डिग्री

इंटर्नशिप पूरा करने का प्रमाण पत्र

10th मार्कशीट (जन्मतिथि के लिए)

फोटो (लिफाफे पर चिपका कर)

आवेदन करने का तरीका

उम्मीदवारों को इंडियन आर्मी द्वारा एसएससी रीमाउंट वेटरनरी कोर्स रिक्वायरमेंट के लिए कोई भी आवेदन नहीं देना होगा। वहीं, उम्मीदवार आवेदन पत्र को सील बंद करके लिफाफे में पैक कर उस पर डाक टिकट चिपका कर वेटरनरी मुख्यालय रक्षा मंत्रालय के Address पर भेज देना होगा।


Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad