Type Here to Get Search Results !

JMI में UPSC की Free Coaching के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, जानें डिटेल्स

JMI में UPSC की फ्री कोचिंग के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू।  

JMI में UPSC की फ्री कोचिंग के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू।  

JMI Free UPSC Coaching: JMI में UPSC की फ्री कोचिंग के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुका है। जामिया मिलिया इस्लामिया (Jamia Millia Islamia) की रेजिडेंशियल कोचिंग एकेडमी (Residential Coaching Academy) में रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया (Registration process) शुरू हो चुकी है। इस एकेडमी में जो उम्मीदवार यूपीएससी (UPSC) की फ्री क्लास लेना चाहते हैं, वे आवेदन कर सकते हैं। इतना ही नहीं, उम्मीदवारों को केवल आवेदन करने से ही सेलेक्शन नहीं होगा बल्कि इस फ्री कोचिंग का फायदा उठाने के लिए उम्मीदवारों को अपनी पात्रता साबित करनी होगी। इसके लिए उन्हें जेएमआई द्वारा आयोजित प्रवेश परीक्षा को पास करना होगा।

कौन उम्मीदवार कर सकता हैं आवेदन

जामिया मिलिया इस्लामिया की फ्री यूपीएससी कोचिंग लेने के लिए उम्मीदवारों को ग्रेजुएशन पूरा होना अनिवार्य है। इसके साथ ही बता दें कि इस फ्री कोचिंग सिर्फ माइनॉरिटी, एससी, एसटी और महिला उम्मीदवरों की संख्या निर्धारित की गई है। इच्छुक उम्मीदवार इस यूपीएससी के फ्री कोचिंग (Free Coaching) के लिए आवेदन कर सकते हैं।

इस माध्यम से भरे फॉर्म

दरअसल, बता दें कि जेएमआई की रेजिडेंशियल कोचिंग एकेडमी में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को जामिया मिलिया इस्लामिया की आधिकारिक वेबसाइट jmicoe.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ये आवेदन सिर्फ ऑनलाइन के माध्यम से ही मान्य होंगे अन्यथा किसी भी दूसरे माध्यम से आवेदन स्वीकार्य नहीं किया जाएगा। इसके साथ ही इस फ्री कोचिंग के लिए 20 अप्रैल, 2023 से ही आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसके लिए अंतिम तिथि भी निर्धारित कर दी गई है। इच्छुक उम्मीदवार 25 मई, 2023 तक आवेदन कर सकते हैं। वहीं, उम्मीदवार अपना फॉर्म 27 से 29 मई 2023 के बीच में एडिट कर सकते हैं।

प्रवेश परीक्षा के द्वारा होगा चयन

जेएमआई के फ्री कोचिंग में पंजीकरण के लिए उम्मीदवारों को एंट्रेंस एग्जाम से गुजरना होगा। एग्जाम पास होने के बाद ही उम्मीदवारों को यूपीएससी की फ्री कोचिंग और जेएमआई की रेजिडेंशियल एकेडमी में रहने की सुविधा मुहैया कराई जाएगी। दरअसल, एंट्रेंस एग्जाम 11 जून 2023 को आयोजित किया जाएगा।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad