Type Here to Get Search Results !

JEE Main Session 2 Result का इंतजार होगा खत्म, इसी हफ्ते आएगा परिणाम

इसी हफ्ते जारी हो सकता है जेईई मेन्स सेशन टू का रिजल्ट।

इसी हफ्ते जारी हो सकता है जेईई मेन्स सेशन टू का रिजल्ट।

JEE Mains 2023 Session 2 Result Soon: जेईई मेन्स सेशन टू (JEE Main Session 2) की आंसर-की जारी होने के बाद से ही उम्मीदवारों को रिजल्ट (Result) का इंतजार रहता है। अब जल्द ही उम्मीदवारों की प्रतीक्षा खत्म होने वाली है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जेईई मेन्स 2023 सेशन टू परीक्षा के रिजल्ट (JEE Mains 2023 Session 2 Result) इसी हफ्ते जारी होने की संभावना जताई जा रही है। इस परीक्षा के रिजल्ट घोषित होने के बाद जेईई एडवांस्ड परीक्षा (Jee Advanced Exam) के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी। हालांकि, अभी तक जेईई मेन्स सेशन टू की फाइनल आंसर-की भी जारी नहीं की गई है। ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि आंसर-की (Answer key) और रिजल्ट दोनों, साथ में जारी हो सकते हैं।

इस तारीख से शुरू होगी रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया

बात दें कि जेईई मेन्स 2023 सेशन टू के रिजल्ट इस हफ्ते शुक्रवार या फिर शनिवार को जारी हो सकते हैं। अगर इस तारिख को रिजल्ट जारी हो जाएगा, तो ऐसा अनुमान लगाया जाता है कि जेईई एडवांस्ड परीक्षा के लिए भी 30 अप्रैल से ही रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो सकती है। रिजल्ट आने आने के बाद छात्र एडवांस्ड परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं। साथ ही इस बार परीक्षा 04 जून, 2023 के दिन आयोजित होगी। वहीं, परीक्षा आईआईटी गुवाहटी (IIT Guwahati) आयोजित करेगा।

कितना हो सकता है कट-ऑफ

अगर पिछले सालों की बात करें तो एक्सपर्ट्स का मानना है कि जनरल कैंडिडेट्स के लिए जेईई एडवांस्ड का कट-ऑफ 89 से 91 प्रतिशत तक हो सकती है।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad