Type Here to Get Search Results !

Cg Unemployment Allowance: सीएम भूपेश बघेल 12वीं पास को देंगे 2500 रुपये बेरोजगारी भत्ता, सिर्फ करना होगा ये काम

12वीं पास को मिलेगा 2500 रुपये महीने बेरोजगारी भत्ता, सिर्फ करना होगा ये काम

12वीं पास को मिलेगा 2500 रुपये महीने बेरोजगारी भत्ता, सिर्फ करना होगा ये काम

Unemployment Allowance: छत्तीसगढ़ सरकार राज्य के बेरोजगार युवाओं के लिए एक बेहद ही सुनहरा मौका लेकर आई है। आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य के बेरोजगार उम्मीदवारों को हर महीने 2500 रुपये बेरोजगारी भत्ता देने का ऐलान किया है। बेरोजगार उम्मीदवारों के लिए यह फैसला खुशी की लहर लेकर आई है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने खुद ट्वीट के माध्यम से इस बात की जानकारी दी है। सीएम ने ट्वीट कर कहा कि हमारा हाथ, युवाओं के साथ।

कब से होगी शुरुआत

बता दें कि राज्य के सभी शिक्षित बेरोजगार युवा 1 अप्रैल से इस योजना का लाभ उठा सकेगें। जिसके तहत उम्मीदवारों को हर महीने 2500 की राशि भत्ते के तौर पर प्रदान कराई जाएगी।

सीएम ने कही ये बातें

छत्तीसगढ़ के सीएम ने कहा कि पंजीयन में आसानी के लिए यह निर्णय लिया गया है कि अप्रैल माह में किसी भी दिन आवेदन करने पर घोषणा के अनुसार एक अप्रैल से ही भत्ता देय होगा। आगे सीएम ने कहा कि आशा है कि यह भत्ता हमारे युवाओं के स्वावलंबन की दिशा में मील का पत्थर साबित होगा।

उम्मीदवारों को मिलेगा कौशल विकास का प्रशिक्षण

बता दें कि छत्तीसगढ़ सरकार युवाओं को न सिर्फ बेरोजगार भर्ता दिया जाएगा, बल्कि कौशल विकास का प्रशिक्षण भी प्रदान कराया जाएगा। जिससे वहा के युवाओं को रोजगार मिलने में आसानी हो।

किसे मिलेगा रोजगार भत्ता

इस योजना का लाभ उठाने के लिए उम्मीदवारों को छत्तीसगढ़ का मूल निवासी होना जरूरी है। इसके साथ ही उम्मीदवार 18 वर्ष से 35 वर्ष के बीच में होनी चाहिए। किसी भी स्ट्रीम से 12वीं पास उम्मीदवार इसके लिए आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन करने के लिए उम्मीसदवार सबसे पहले छत्तीसगढ़ बेरोजगारी भत्ता की वेबसाइट https://ift.tt/FAy98ae के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। साइट पर दी गई जानकारी के अनुसार आवेदनकर्ताओं का रजिस्ट्रेशन दो साल पुराना होना चाहिए। उम्मीदवार इस बात को ध्यान में रखें की कैंडिडेट की सालाना इनकम ढ़ाई लाख से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।

बेरोजगारी भत्ता के लिए जरूरी दस्तावेज

बेरोजगारी भत्ता का फायदा उठाने के लिए उम्मीदवारों के पास नीचे बताए गए डॉक्यूमेंट्स होनी चाहिए।

  • रोजगार कार्यालय में रजिस्ट्रेशन का कार्ड
  • 10वीं और 12वीं की मार्कशीट या प्रमाण पत्र
  • आय प्रमाण पत्र
  • छत्तीसगढ़ का मूल निवासी होने का प्रमाण पत्र
  • कैंडिडेट की पासपोर्ट साइज फोटो
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad