Type Here to Get Search Results !

CBSE 10th Result 2023: इस दिन आएगा सीबीएसई की 10वीं परीक्षा का रिजल्ट, जानें ताजा अपडेट

सीबीएसई की दसवीं परीक्षा का रिजल्ट जल्द आएगा। 

सीबीएसई की दसवीं परीक्षा का रिजल्ट जल्द आएगा। 

CBSE 10th Result 2023: सीबीएसई यानी सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन की 10वीं की परीक्षा खत्म हो चुकी है। इसके साथ ही अब स्टूडेंट्स रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। उधर, 12वीं के परीक्षा अभी भी चल रही है। इस बीच 10वीं की रिजल्ट को लेकर तमाम तरह की अफवाहें फैलाई जा रही हैं। सोशल मीडिया पर कई ऐसे अफवाहें फैलाई जा रही है कि एक-दो दिनों के अंदर ही रिजल्ट आने की संभावना है। हालांकि कई लोग सोशल मीडिया पर इसे गलत करार दे रहे हैं। इसी को लेकर ताजा जानकारी नीचे दी गई हैं। 

कब तक जारी हो सकता हैं 10वीं का रिजल्ट

10वीं के रिजल्ट को लेकर ताजा जानकारी ये है कि इसी महीने के अंत में परीक्षा परिणाम को घोषित कर दिया जाएगा। दरअसल, कॉपी जांच की काम परीक्षा खत्म होने के बाद ही शुरू कर दिया गया है। साथ ही बाकी बचे मैथ के पेपर की जांच भी शुरू कर दी गई है। जिस प्रकार से पेपर हो रहे थे, उसी अनुसार से कॉपियों की जांच की जा रही है। ऐसा अनुमान लगाया गया है कि 15 अप्रैल तक सभी कॉपियों की जांच को पूरा कर लिया जाएगा।

15 के बाद कितना लगेगा समय

बता दें कि एक बार इवैल्युएशन का काम पूरा हो जाता है। उसके बाद 7 से 10 दिन बोर्ड को रिजल्ट के प्रोसेस के लिए चाहिए होते हैं। इस अनुसार से अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस महीने के अंत में रिजल्ट की घोषणा की जा सकती है। हालांकि इस बारे में ऑफिशियल घोषणा नहीं की गई है। उधर, यह भी बताया जा रहा है कि बारहवीं की परीक्षा चल रही है, लिहाजा परिणाम में थोड़ी देरी हो सकती है। 

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad