Type Here to Get Search Results !

TGT Teacher Bharti: झारखंड में 7 साल बाद हाई स्कूलों में होगी 9 हजार शिक्षकों की नियुक्ति,

झारखंड के हाई स्कूलों में शिक्षकों की नियुक्ति जल्द।

झारखंड के हाई स्कूलों में शिक्षकों की नियुक्ति जल्द।

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेने के नेतृत्व वाली राज्य सरकार ने युवाओं के लिए अहम फैसला किया है। 2016 से हाई स्कूलों में शिक्षकों की नियुक्ति का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए यह खबर खास होने वाली है। दरअसल, दो महीने के भीतर 9 हजार शिक्षकों को नियुक्ति पत्र सौंप दिए जाएंगे। अप्रैल में ही पहले चरण में 4500 और मई महीने में दूसरे चरण में 4500 नए शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिया जाएगा। बता दें कि इसकी तैयारी स्कूली शिक्षा और साक्षरता विभाग तेजी से कर रहा है। इस नियुक्ति के लिए शिक्षा सचिव के. रवि कुमार ने सभी डीईओ को निर्देश दे दिए हैं।

दरअसल, शिक्षा सचिव ने स्पष्ट कर दिया है कि संयुक्त स्नातक प्रशिक्षित शिक्षक प्रतियोगिता परीक्षा 2016 के मामले पर सुप्रीम कोर्ट के अंतिम निर्णय के बाद लगभग 9 हजार प्रशिक्षित स्नातक प्रशिक्षित शिक्षक की नियुक्ति जल्द करा दी जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इसमें करीब 4500 शिक्षकों के पहले बैच को मुख्यमंत्री अप्रैल के अंतिम सप्ताह में नियुक्ति पत्र सौंपने की प्रक्रिया चालू कर दी जाएगी। दूसरे और अंतिम चरण के लिए सीएम मई के अंतिम महीने में बाकी बचे 4500 टीजीटी शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दे दिए जाएंगे। शिक्षा विभाग इस नियुक्ति पत्र वितरण को लेकर समय, तारीख और स्थान का चयन किए जाने के बाद सभी प्रशिक्षित शिक्षक को बुलाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि सभी जिला शिक्षा पदाधिकारियों को निर्देश दिया है कि नए स्नातक प्रशिक्षित शिक्षकों की नियुक्ति करने के दौरान 80 उत्कृष्ट विद्यालयों और 325 आदर्श विद्यालयों में उनकी पदस्थापना के लिए उनके अंग्रेजी माध्यम को देखा जाएगा। इसमें सीबीएसई-आईसीएसई, निजी स्कूल या फिर केंद्रीय विद्यालय से अगर कोई शिक्षक स्नातक प्रशिक्षित शिक्षक बन रहे हैं तो उनकी पहचान किया जाएगा। इस तरह के शिक्षकों की पोस्टिंग उत्कृष्ट विद्यालयों और आदर्श विद्यालयों में की जाएगी।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad