Type Here to Get Search Results !

काशी हिंदू विश्वविद्यालय में निकली भर्तियां, अंतिम तिथि से पहले करें आवेदन

काशी हिंदू विश्वविद्यालय में निकली भर्तियां।

काशी हिंदू विश्वविद्यालय में निकली भर्तियां।

Kashi Hindu University Recruitment 2023: अगर आप भी सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे है, तो यह खबर आपके लिए बेहद खास होने वाली है। दरअसल, काशी हिंदू विश्वविद्यालय (Kashi Hindu University) की तरफ से एक भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इसकेे अनुसार इस संस्थान ने अपने खाली पदों पर भर्ती करने का फैसला किया हैं। इसके साथ ही इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। इस पद के लिए इच्छुक उम्मीदवार काशी हिंदू विश्वविद्यालय (Kashi Hindu University) के आधिकारिक वेबासाइट bhu.ac.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। वहीं, इस भर्ती के लिए अंतिम तिथि भी जारी कर दी गई है। इच्छुक उम्मीदवार 03 मई, 2023 तक आवेदन कर सकते हैं। फॉर्म की हार्ड कॉपी जमा करने की अंतिम तिथि 06 मई निर्धारित की गई है।

बता दें कि इस भर्ती अभियान के जरिए कुल खाली 60 पद भरे जा रहे हैं, जिनमें डिप्टी रजिस्ट्रार, असिस्टेंट रजिस्ट्रार (Deputy Registrar, Assistant Registrar) के साथ ही अन्य पद शामिल हैं। इन सभी पदों पर आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन,पोस्ट ग्रेजुएशन, एलएलबी, सीए, एमबीबीएस और निर्धारित पात्रताएं के साथ कार्य का अनुभव भी होना जरूरी हैं।

उम्मीदवारों की उम्र सीमा

जारी आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार इन सभी पदों पर भर्ती आवेदन करने के लिए अधिकतम आयु सीमा 35 से 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया

इन सभी पदों पर उम्मीदवारों को चयन के लिए पदानुसार शॉर्टलिस्टिंग किया जाएगा। साथ ही लिखित परीक्षा, इंटरेक्शन, प्रेजेंटेशन, स्किल टेस्ट, फिजिकल टेस्ट, साक्षात्कार के आधार पर ही उम्मीदवारों को चयन किया जाएगा। इसके बाद शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को मूल दस्तावेजों को सत्यापना के लिए बुलाया जाएगा।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन शुल्क भी निर्धारित की गई है। इन सभी पदों पर आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को 1000 रुपये आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad