Type Here to Get Search Results !

इंफॉर्मेटिक्स सेंटर ने खाली पदों पर निकाली भर्तियां, जल्द करें आवेदन, अंतिम तिथि नजदीक

सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए यह बेहद खास खबर होने वाला है। दरअसल, नेशनल इंफॉर्मेटिक्स सेंटर ने अपने खाली पदों पर कुछ समय पहले बंपर पद पर भर्ती निकाली थी। इस भर्ती के लिए 4 मार्च से ही आवेदन प्रक्रिया चल रही है, और अब इस भर्ती आवेदन करने के लिए अंतिम तिथि भी नजदीक आ गई है। इस पद के लिए इच्छुक उम्मीदवार जो किसी कारण से अभी तक इस पद के लिए अप्लाई नहीं कर पाए हो, वे अंतिम तिथि से पहले आवेदन कर सकते हैं। एनआईसी ने इस भर्ती के लिए अंतिम तिथि 4 अप्रैल 2023 तय की है। इसके बाद आवेदन स्वीकार्य नहीं किए जाएंगे।

इतना खाली पद भरे जा रहे हैं

यह भर्ती रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 598 पदों पर की जा रही हैं। इस भर्ती के तहत साइंटिस्ट बी, साइंटिफिक ऑफिसर या इंजीनियर्स बी, टेक्निकल असिस्टेंट के साथ अन्य पद भरे जा रहे हैं।

इस वेबसाइट से करें अप्लाई

एनआईसी के इन पद पर आवेदन केवल ऑनलाइन किया जा सकता है। किसी और माध्यम से किया गया आवेदन स्वीकार नहीं होगा। अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स nielit.gov.in. वेबसाइट पर जा सकते हैं। इसके अलावा, इन वैकेंसी के बारे में डिटेल में जानकारी पाने के लिए www.nic.in. वेबसाइट पर जा सकते हैं। ये भर्तियां मिनिस्ट्री ऑफ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी, गवर्नमेंट ऑफ इंडिया ने निकाली हैं। 

उम्मीदवारों के लिए भर्ती विवरण

  • कुल खाली पदों की संख्या- 598
  • साइंटिस्ट बी ग्रुप ए-  71 पद
  • साइंटिफिक ऑफिसर या इंजीनियर ग्रुप बी- 196 पद
  • साइंटिफिक टेक्निकल असिस्टेंट ग्रुप बी-  331 पद

कौन उम्मीदवार कर सकता है आवेदन

इन पदों पर आवेदन करने के लिए अलग-अलग योग्यता वालों उम्मीदवारों की मांग की गई है। बता दें कि साइंटिस्ट बी पद के लिए बीई, एमई, एमटेक, बीटेक, एमफिल, एमएससी किए हुए उम्मीदवार ही आवदेन कर सकते हैं। साइंटिफिक ऑफिसर या इंजीनियर पद के लिए बीई, बीटेक, एमई, एमटेक, एमसीए किए हुए उम्मीदवार अपना फॉर्म इस पद के लिए भर सकते हैं। इन सभी पदों के बारे में अच्छी तरह से जानकारी लेने के लिए दिए गए आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं। इन सभी पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा भी निर्धारित की गई है। उम्मीदवार इन सभी पदों पर आवेदन करने के लिए 18 से 30 साल के बीच होने चाहिए।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad