Type Here to Get Search Results !

श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय : ऑर्गेनिक खेती से लेकर शॉर्ट टर्म कोर्स तक ट्रेनिंग लेंगे विद्यार्थी

एमओयू के कार्यक्रम में उपस्थित श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के कुलपति डा. राज नेहरू। साथ में हैं कुलसचिव प्रो. आरएस राठौड़ और इंडस्ट्री पार्टनर।

एमओयू के कार्यक्रम में उपस्थित श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के कुलपति डा. राज नेहरू। साथ में हैं कुलसचिव प्रो. आरएस राठौड़ और इंडस्ट्री पार्टनर।

Palwal : श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के कुलपति डाॅ. राज नेहरू ने कहा कि ऑन द जॉब ट्रेनिंग सफलता का बड़ा मंत्र है। इसलिए हम अधिक से अधिक एमओयू करके विद्यार्थियों को सीधा इंडस्ट्री के साथ जोड़ रहे हैं। वह बुधवार को एमओयू के लिए आयोजित कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में बोल रहे थे। श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय ने इस मौके पर चार इंडस्ट्री पार्टनर के साथ एमओयू साइन किए।

कुलपति डाॅ. राज नेहरू ने कहा कि ऑन द जॉब ट्रेनिंग के माध्यम से विद्यार्थी उन तमाम बारीकियों को सीखते हैं, जो उन्हें आगे चलकर फील्ड में सहायक साबित होती हैं। श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय ने इंडस्ट्री (Industry) और क्लास रूम को एकीकृत करने की पहल की है। श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय (Shri Vishwakarma Skill University) के कुलसचिव प्रो. आर.एस. राठौड़ ने चारों एमओयू (MOU) हस्ताक्षर किए और उनका इंडस्ट्री पार्टनर के साथ आदान प्रदान किया। पहला एमओयू एडिबल रूट्स के साथ किया गया। कंपनी की बिजनेस हेड बिंदी जोशी ने एमओयू पर हस्ताक्षर किए। दूसरा एमओयू ग्रो माय क्रॉप के साथ किया गया।

चीफ फार्मर कैप्टन वीरेंद्र सिंह ने कुलसचिव प्रो. आर.एस. राठौड़ के साथ एमओयू का आदान-प्रदान किया। इन दोनों कंपनियों के साथ विश्वविद्यालय के स्किल फैकल्टी ऑफ एग्रीकल्चर के अंतर्गत कोर्स करने वाले विद्यार्थी ऑन द जॉब ट्रेनिंग करेंगे। ऑर्गेनिक खेती करने के तौर तरीके और फायदे इस छह महीने की ओजेटी के दौरान विद्यार्थी सीख पाएंगे। श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय ने तीसरा एमओयू यमुनानगर के गुरूनानक खालसा कॉलेज के साथ किया। इस एमओयू के अंतर्गत हेल्थ केयर, इंजीनियरिंग, एंटरप्रेन्योरशिप, स्पोट्र्स और मैनेजमेंट विषयों के शॉर्ट टर्म कोर्स में ओजेटी और साझेदारी होगी। कुलसचिव प्रो. आर.एस. राठौड़ के साथ कॉलेज के प्रिंसिपल डाॅ. एच.एस. कांग ने एमओयू का आदान-प्रदान किया।

चौथा एमओयू सत्या माइक्रोकैपिटल लिमिटेड के साथ हुआ। कंपनी के एचआर हेड अजय ने श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के कुलसचिव प्रो. आर. एस. राठौड़ के साथ एमओयू का आदान-प्रदान किया। इसके अंतर्गत दोनों संस्थानों के बीच इंडस्ट्री एकेडमीया पार्टनरशिप रहेगी। कुलसचिव प्रो. आर.एस. राठौड़ ने कहा कि सभी कंपनियों के साथ मिलकर विद्यार्थियों के पेशेवर विकास की दिशा में कार्य किया जाएगा।

यह भी पढ़ें  : Court परिसर में वकील के साथ प्रतिपक्ष वादी ने की मारपीट, आरोपी गिरफ्तार, वकीलों में रोष

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad