Type Here to Get Search Results !

10वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई, इसरो के टेक्निशियन और टेक्निकल असिस्टेंट के पद पर मिलेगी बढ़िया सैलरी

इसरो ने टेक्नीशियन और टेक्निकल असिस्टेंट के पदों पर निकाली भर्तियां।

इसरो ने टेक्नीशियन और टेक्निकल असिस्टेंट के पदों पर निकाली भर्तियां।

Sarkari Naukri: 10वीं पास कैंडिडेट्स के लिए एक अच्छी खबर सामने आई हैं। इसके साथ अगर आईटीआई में डिप्लोमा हो तो और बढ़िया है। दरअसल, इसरो ने अपने खाली पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इस भर्ती में आवेदन करने के लिए 10वीं पास कैंडिडेट्स भी योग्य हैं। इसरो ने टेक्नीशियन और टेक्निकल असिस्टेंट के खाली पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इन सभी पदों पर आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवार 24 अप्रैल 2023 तक आवेनद कर सकते हैं। इसके बाद किसी भी माध्यम से आवेदन स्वीकार्य नहीं किया जाएगा। यह भर्ती रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से की जा रही हैं। इसमें कुल खाली 63 पद भरे जा रहे हैं।

कैसे करें आवेदन

इसरो के इन सभी पदों पर आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन की आधिकारिक वेबसाइट isro.gov.in पर जाकर ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। इसके साथ ही ये पद इसरो प्रपोल्शन कॉम्पलेक्स के लिए हैं, इसलिए उम्मीदवार ये भी वेबसाइट iprc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

भर्ती पदों का विवरण

कुल

63 पद

टेक्निशयन 

30 पद

टेक्निकल असिस्टेंट 

24 पद

अन्य

9 पद 

शैक्षिक योग्यता

बता दें कि इन सभी पदों पर आवेदन करने के लिए अलग-अलग शैक्षिक योग्यता की मांग की गई हैं। टेक्नीशियन बी पदों के लिए एसएसएलसी, एसएससी, मैट्रिक, दसवीं पास हो, इसके साथ ही जिसके पास एनटीसी या एनएसी के साथ आईटीआई भी किए होना चाहिए। इतना ही नहीं टेक्निकल असिस्टेंट मैकेनिकल पद के लिए मैकेनिकल इंजीनियरिंग या प्रोडक्शन में डिप्लोमा होना अनिवार्य हैं। वहीं, इन सभी पदों पर आवेदन करने के लिए आयु सीमा भी निर्धारित की गई है। इन पद के लिए आयु सीमा 35 साल निर्धारित किया गया है। इस भर्ती से संबंधित ज्यादा जानकारी के लिए जारी आधिकारिक अधिसूचना को चेक कर सकते हैं।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad