Type Here to Get Search Results !

SSC GD Result 2023 Date: इस तारीख तक जारी होगा जीडी कॉन्स्टेबल का रिजल्ट, फिजिकल के लिए भी रहें तैयार

कर्मचारी चयन आयोग। 

कर्मचारी चयन आयोग। 

SSC GD Result 2023 Date: कर्मचारी चयन आयोग द्वारा बीएसएफ, सीआईएसएफ, सीआरपीएफ, एसएसबी, आईटीबीपी, एआर और एसएसएफ में कांस्टेबल रैंक के 50 हजार संशोधित पदों पर भर्तियां निकाली थीं। इसके साथ ही 30 लाख से अधिक उम्मीदवारों को जीडी कॉन्स्टेबल परीक्षा के परिणाम का इंतजार हैं। आयोग द्वारा एसएससी जीडी रिजल्ट 2023 को लेकर अभी कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसी महीने के आखिर में रिजल्ट की घोषणा की जा सकती है। रिजल्ट निकलने के बाद उम्मीदवार एसएससी जीडी के आधिकारिक ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर समय-समय पर अपना अपडेट देखते रहें।

रिजल्ट के बाद फिजिकल

SSC के माध्यम से 24 हजार विज्ञापित पदों के लिए जीडी कांस्टेबल परीक्षा का आयोजन 10 जनवरी से 14 फरवरी 2023 तक किया गया था। अब इस सभी परीक्षार्थियों को रिजल्ट का इंतजार हैं। इसके साथ ही अगले चरण के लिए भी उम्मीदवार शारीरिक दक्षता परीक्षा और शारीरिक मानक परीक्षा की तैयारी में जुटे हुए हैं। इस बीच एसएससी ने पहले अपने खाली 45 हजार पदों पर भर्तियां निकाली थीं, अब इसे 50 हजार कर दिया गया है। उम्मीदवारों के लिए ध्यान देने वाली बात है कि एसएससी ने अपने खाली पदों की संख्या से 8 गुणा यानी 4 लाख कैंडिडेट्स के लिए आयोजित फिजिकल राउंड के लिए क्वालिफाई घोषित कर दिए जाएंगे।

दरअसल, एसएससी जीडी रिजल्ट 2023 का इंतजार करे रहे लाखों अभ्यार्थियों को ध्यान देना होगा कि मेरिट लिस्ट के आधार पर ही उम्मीदवारों को क्वालिफाई किया जाएगा, जो कि कैटेगरी के अनुसार निर्धारित न्यूनतम अंक यानी कट-ऑफ अर्जित करते हैं। परीक्षा अधिसूचना के मुताबिक, अनारक्षित उम्मीदवारों को PET के लिए क्वालिफाई घोषित किए जाने के लिए न्यूनतम 30 फीसदी अंक लाना अनिवार्य है। ओबीसी उम्मीवारों और EWS उम्मीदवारों के लिए 25 फीसदी कट-अप है। इसके साथ ही जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए 20 फीसदी कट-अप तय की गई है। साथ ही, एनसीसी पास उम्मीदवारों के सर्टिफिकेट में इंशेटिव मार्क्स दिए जाएंगे। 

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad