Type Here to Get Search Results !

Rajasthan Ayurveda Vacancy 2023: राजस्थान में आयुर्वेद विभाग ने निकाली भर्तियां, जानें कब है लास्ट डेट

आयुर्वेद विभाग ने निकाली वैकेंसी। 

आयुर्वेद विभाग ने निकाली वैकेंसी। 

Rajasthan Ayurveda Vacancy 2023: आयुर्वेद के क्षेत्र में जो उम्मीदवार रूचि रखते हैं, उनके लिए यह खबर बेहद खास होने वाली है। दरअसल, राजस्थान में आयुर्वेद विभाग ने 100 से ज्याद पदों पर बंपर भर्ती निकाली है। राजस्थान में लंबे समय से आयुर्वेद की पढ़ाई किए हुए उम्मीदवारों का इंतजार अब खत्म हो गया है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर इस भर्ती से संबंधित ज्यादा जानकारी ले सकते हैं। इसके साथ ही इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन भी कर सकते हैं। इसके अलावा, अन्य कोई माध्यम से भर्ती आवेदन स्वीकार्य नहीं किया जाएगा। इस भर्ती के लिए आयुर्वेद विभाग में आवेदन प्रक्रिया चल रही है। उम्मीदवार अंतिम तिथि से पहले इस भर्ती के लिए अप्लाई कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए अंतिम तिथि 31 मार्च 2023 तय की गई है। इसके बाद आवेदन स्वीकार्य नहीं किया जाएगा।

आवेदन के लिए इच्छुक उम्मीदवार

आयुर्वेद विभाग में आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक ऑफिशियल वेबसाइट health.rajasthan.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन 31 मार्च 2023 से पहले ही कर सकते हैं।

उम्मीदवारों की आयु सीमा और शुल्क

इस भर्ती के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आयु सीमा को देखने के लिए आयुर्वेद विभाग की ओर से जारी किए गए नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं। इसके साथ ही सामान्य और आरक्षित वाले उम्मीदवारों के लिए अलग-अलग उम्र सीमा निर्धारित की गई है। इसके अलावा आवेदन करने के लिए शुल्क भी निर्धारित किया गया है। इच्छुक उम्मीदवार नोटिस देखकर ही इस पद के लिए शुल्क का भुगतान करें।

भर्ती विवरण

इस भर्ती के माध्यम कुछ खाली 144 पद भरे जाएंगे। इसमें लेक्चर, असिस्टेंट टीचर समेत कई अन्य पद शामिल हैं। अंतिम तिथि के समय कुछ खामियां आ सकती हैं, इसलिए आवेदन पहले ही कर सकते हैं।

उम्मीदवारों की सैलरी

आयुर्वेद विभाग में नौकरी करने वाले उम्मीदवारों को 47 हजार रुपये प्रतिमाह तक की सैलरी दी जाएगी।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad