Type Here to Get Search Results !

IGNOU Recruitment 2023: 12वीं पास के लिए इग्नू में नौकरी करने का मौका, बस होनी चाहिए ये योग्यता

IGNOU में 200 पदों पर भर्ती।


IGNOU में 200 पदों पर भर्ती।


IGNOU JAT Recruitment 2023: इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी ने 200 पदों पर भर्ती निकाली है। IGNOU इस भर्ती अभियान के माध्यम से जूनियर असिस्टेंट-कम-टाइपिस्ट के रिक्त पदों को भरेगा। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इस भर्ती अभियान के लिए आधिकारिक वेबसाइट भर्ती nta.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए आवेदन शुरू हो चुका है। उम्मीदवार 20 अप्रैल 2023 तक भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं।

Assistant-cum-Typist के 200 पदों में से 83 पद अनारक्षित, 29 पद अनुसूचित जाति, 12 पद अनुसूचित जनजाति, 55 पद पिछड़ा वर्ग और 21 पद ईडब्ल्यूएस के लिए निर्धारित किए गए हैं। इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार का 12वीं पास होना जरूरी है। उम्मीदवार को 40 शब्द प्रति मिनट की गति से अंग्रेजी टाइपिंग और 35 शब्द प्रति मिनट की गति से हिंदी टाइपिंग का ज्ञान होना चाहिए।

IGNOU JAT Recruitment 2023 आयु सीमा

वहीं, इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों की उम्र 18 साल से 27 साल के बीच होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में राहत मिलेगी।

IGNOU JAT Recruitment 2023 चयन और सैलरी 

इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर आधारित लिखित परीक्षा और टाइपिंग टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। लिखित परीक्षा में अभ्यर्थियों से 150 अंकों के 150 प्रश्न पूछे जाएंगे। इन्हें हल करने के लिए अभ्यर्थियों को दो घंटे का समय दिया जाएगा। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 19 हजार 900 रुपये से लेकर 63 हजार 200 रुपये तक वेतन दिया जाएगा।

IGNOU JAT Recruitment 2023 के लिए आवेदन कैसे करें

टाइपिस्ट के पद के लिए आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट भर्ती nta.nic.in पर जाएं।

होमपेज पर आपको इग्नू रिक्रूटमेंट लिंक पर क्लिक करना होगा।

अब आपको अपनी डिटेल भरनी है और अपना रजिस्ट्रेशन करना है।

आवेदन पत्र भरें और सभी दस्तावेज अपलोड करें।

आवेदन शुल्क भरें और फॉर्म जमा करें।

आवेदन पत्र को अवशय डाउनलोड करें और उसका एक प्रिंट आउट ले लें।





Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad