Type Here to Get Search Results !

RBI Recruitment 2023: आरबीआई ने 25 फार्मासिस्ट पदों पर निकाली वैकेंसी, रोजाना मिलेगा 2000 रुपये का वेतन, पढ़िये डिटेल्स

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया में भर्ती निकली।


रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया में भर्ती निकली।


RBI Bharti 2023 : रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया यानी RBI ने फार्मासिस्ट के पदों पर आवेदन मांगे हैं। योग्य उम्मीदवार आरबीआई की आधिकारिक वेबसाइट rbi.org.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती अभियान के जरिए फार्मासिस्ट के 25 पद भरे जाएंगे। भरे हुए आवेदन पत्र और अन्य दस्तावेज भेजने की अंतिम तिथि 10 अप्रैल, 2023 तक है। इस नौकरी के लिए इच्छुक उम्मीदवार नीचे दी गई डिटेल्स पढ़ सकते हैं। 

RBI bharti 2023 शैक्षिक योग्यता

इस नौकरी के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों का मैट्रिक या इसके समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण पास होना जरूरी है। साथ ही, फार्मेसी अधिनियम 1948 के तहत पंजीकृत मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से फार्मेसी में डिप्लोमा की न्यूनतम योग्यता भी होनी चाहिए।

RBI bharti 2023 चयन प्रक्रिया

बैंक शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों के लिए साक्षात्कार आयोजित करेगा। उम्मीदवारों को सभी शैक्षिक योग्यता पीजी, डिग्री, डिप्लोमा सभी दस्तावेज होने चाहिए। बता दें कि इस भर्ती के लिए फार्मासिस्ट पद पर कार्य करने का कम से कम दो साल का अनुभव होना चाहिए। सभी शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को चिकित्सा परीक्षण और दस्तावेजों के अधीन सत्यापन किया जाएगा।

RBI bharti 2023 के लिए महत्वपूर्ण तिथियां

इन पदों पर भर्ती चल रही है। वहीं लास्ट डेट की बात करें तो 10 अप्रैल या उससे पहले आवेदन करना होगा। इसके बाद किसी भी आवेदन को स्वीकृत नहीं किया जाएगा। यह वैकेंसी कॉन्ट्रैक्ट आधार पर है। 

RBI bharti 2023 के लिए मिलेगा वेतन

आरबीआई की नोटिफिकेशन के मुताबिक, चयनित फार्मासिस्ट को प्रति घंटे के हिसाब से 400 रुपये का भुगतान किया जाएगा। कार्य समय चार घंटे से लेकर अधिकतम पांच घंटे रोजाना रहेगा। प्रतिदिन अधिकतम भुगतान 2000 रुपये से अधिक नहीं होगा और किसी भी वेतन, भत्ते या किसी अन्य भत्ते और सुविधाओं के हकदार नहीं होंगे। यह पेशकश अधिकतम 240 दिनों की अवधि के लिए होगी। आरबीआई ने मुंबई और नवी मुंबई के अधिकार क्षेत्र में स्थित किसी भी डिस्पेंसरी के लिए फार्मासिस्ट को तैनात करने का अधिकार अपने पास सुरक्षित रखा है। 

RBI bharti 2023 कहां भजें ऑनलाइन फॉर्म

सभी आवश्यक दस्तावेजों की फोटोकॉपी के साथ विधिवत भरे हुए आवेदन पत्र को क्षेत्रीय निदेशक, मानव संसाधन प्रबंधन विभाग, भर्ती अनुभाग, भारतीय रिजर्व बैंक, मुंबई क्षेत्रीय कार्यालय, शहीद भगत सिंह रोड, मुंबई - 400001 पते पर 10 अप्रैल, 2023 को शाम 5 बजे तक या उससे पहले पहुंचा दें। यहां पढ़िये आधिकारिक नोटिफिकेशन।




Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad