Type Here to Get Search Results !

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय उड़ान एकेडमी ने पायलट के सीटों पर निकाली भर्ती, लास्ट डेट से पहले करें आवेदन

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय उड़ान एकेडमी में निकली भर्ती।

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय उड़ान एकेडमी में निकली भर्ती।

पायलट बनने की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए एक बेहद खास खबर सामने आई है। इंदिरा गांधी राष्ट्रीय उड़ान एकेडमी ने युवाओं के लिए अपने खाली पदों पर भर्ती निकाली है। इच्छुक उम्मीदवार अंतिम तिथि 23 अप्रैल, 2023 से पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के तहत खाली 125 सीटें भरी जाएंगी। इच्छुक उम्मीदवारों को संस्थान की आधिकारिक ऑफिशियल वेबसाइट igrua.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इसके साथ ही इस भर्ती परीक्षा के आयोजन के लिए 8 मई, 2023 के बाद उम्मीदवार एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। साथ ही ऑनलाइट टेस्ट 14 मई, 2023 को होगा। इसके लिए देशभर में सेंटर्स भी बनाए जाएंगे। फॉर्म भरते समय छात्र एग्जाम सेंटर्स को लेकर अपनी तीन प्राथमिकताएं भी दे सकते हैं।

इन पदों पर आवेदन करने के लिए अविवाहित होना अनिवार्य है। इसके साथ ही उम्मीदवारों की लंबाई कम से कम 158 सेंटीमीटर से कम नहीं होनी चाहिए। इस भर्ती के लिए आरक्षण भी लागू होगा।

शैक्षिक योग्यता

भर्ती आवेदन के लिए उम्मीदवारों को 12वीं साइंस सब्जेक्ट से होना चाहिए, जिसमें कम से कम 50 फीसदी अंक प्राप्त हो।

आयु सीमा

उम्मीदवारों की आयु सीमा 17 से 28 वर्ष के बीच होना अनिवार्य हैं।

एडमिशन फीस 50 हजार रुपये

बता दें कि इस पूरी ट्रेनिंग की फीस 45 लाख रुपये है। वहीं, एक साल के अंदर चार किश्तों में पैसा देना होगा। इसके अलावा वर्दी, नेविगेशन कंप्यूटर समेत अन्य उपकरणों के लिए लगभग दो लाख रुपये और खर्च होंगे। साथ ही लॉन्जिंग, बोर्डिंग का खर्च लगभग 15 हजार रुपये प्रतिमाह लगेगा।

पायलट बनने के लिए उम्मीदवारों को एडमिशन के समय 50 हजार रुपये देने होंगे। यह पैसे नॉन रिफंडेबल होंगे। इसके साथ ही 2 लाख रुपये कमिटमेंट मनी जमा होगी, यह पैसा फीस में एडजस्ट किया जा सकता है।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad